नवगछिया : पिछले कई माह से अनुमंडलीय अस्पताल नवगछिया उपाधीक्षक डॉ वरुण कुमार और हेल्थ मैनेजर राजू प्रधान आमने सामने थे. दोनों एक दूसरे पर आरोप लगा रहे थे. जिससे अस्पताल का विकास थम सा गया था. विवाद खत्म हो इसके लिए सिविल सर्जन डॉ उमेश शर्मा ने एक टीम का गठन किया था. लेकिन टीम के सामने ही दोनों अपनी बातों को कम गिला शिकवा ज्यादा करने लगे. आरोप प्रत्यारोप का दौर यहीं नहीं थमा. उपाधीक्षक ने प्रेस वार्ता बुला कर ना केवल राजू प्रधान पर गंभीर आरोप जड़ा बल्कि जिले के अधिकारियों को भी कटधरे में खड़ा कर दिया था. अंत में बुधवार का सीएस एक्शन में आये. उपाधीक्षक और हेल्थ मैनेजर का तबादला का लेटर जारी कर दिया.

डॉ अंजू तुरियार बनी प्रभारी उपाधीक्षक

सिविल सर्जन डॉ उमेश शर्मा ने पत्र जारी किया है. जिसमें कहा गया है कि अनुमंडलीय अस्पताल नवगछिया के उपाधीक्षक डॉ वरूण कुमार ने गैर जिम्मेदाराना व्यवहार करने के साथ साथ विवाद में रहे. विभाग के वरीय अधिकारियों की छवि को खराब करने का कार्य किया. ऐसे में इनको उपाधीक्षक पद से मुक्त किया गया है. इनसे वरीय चिकित्सा पदाधिकारी डॉ अंजू तुरियार पद भार लेगी. वहीं हेल्थ मैनेजर राजू प्रधान का तबादला कर दिया गया है. इन को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र रंगरा में प्रतिनियुक्त किया गया है. वहीं रंगरा की हेल्थ मैनेजर श्वेता कुमारी को अनुमंडलीय अस्पताल नवगछिया का प्रभारी अस्पताल प्रबंधन नियुक्त किया गया है.

डीएम ने लिया संज्ञान, हो गयी कार्रवाई

पिछले कई माह से अस्पताल उपाधीक्षक और हेल्थ मैनेजर के बीच विवाद की खबर सामने आ रही थी. विवाद सार्वजनिक हो इसके लिए टीकाकरण के बहाने प्रेस वार्ता कर दिया गया. विवाद इस अस्पताल की सीमा से निकल कर जिले के आलाधिकारी तक पहुंच चुका था. आरोप प्रत्यारोप का आलम जाति तक चला गया था. कुछ राजनीतिक दल को भी इसमें शामिल कर लिया गया था. परिणाम पूरा मामला डीएम के संज्ञान में आ गया. जिसके बाद डीएम ने सीएस से मामले की जानकारी लिया. फिर कार्रवाई करने का निर्देश जारी किया.

Whatsapp group Join