नवगछिया : कॉमन रिव्यू मिशन कार्यक्रम के तहत केंद्रीय टीम ने रविवार को नवगछिया अनुमंडल अस्पताल और जगदीशपुर सीएचसी का निरीक्षण किया। टीम के आने की सूचना पहले ही दे दी गई थी, इसलिए व्यवस्था पूरी तरह दुरूस्त थी। नवगछिया अनुमंडल अस्पताल में साफ-सफाई, के साथ फूलों के गमले, गुब्बरे से सजाया गया था। वहीं कर्मचारियों के साथ रोगी भी ड्रेस कोड में दिखे।

टीम ने अस्पताल के हर विभाग की जांच की। टीम का नेतृत्व डाॅ. प्रदीप खासनोबिस कर रहे थे। वहीं टीम में डॉ. दीपिका, डाॅ. वीवी, डाॅ. संतोष कुमार शामिल थे। जांच के दौरान यक्ष्मा विभाग के कर्मी पूछताछ के क्रम में संतोषजनक उत्तर नहीं दे पाये। डाॅ. प्रदीप ने बताया कि हमने क्या कमी पाई और क्या जरूरत है, इसकी जानकारी डीएम को देंगे। मौके पर भागलपुर के एससीएमओ, अस्पताल उपाधीक्षक एके सिन्हा, डाॅ. वरूण, डाॅ. ज्योतना झा, अजय कुमार, अजीत कुमार आदि अन्य भी मौजूद थे।

एंबुलेंस कर्मी प्रवीण कुमार से जब टीम का नेतृत्व कर रहे डाॅ. प्रदीप ने एंबुलेंस को लेकर सवाल किया तो प्रवीण ने सभी सवालों का बखूबी उत्तर दिया। फिर डाॅ. प्रदीप ने प्रवीण से कहा 102 पर डायल करके खुद के लिए एंबुलेंस बुलाइये तो पूरी प्रक्रिया में 45 मिनट लग गया।

Whatsapp group Join