कटिहार। जिले के छीटाबाड़ी स्थित विशिष्ट दत्तक ग्रहण संस्थान में अमेरिका की एमली होरेनसरीज ने लक्ष्मी नाम की बच्ची को गोद लिया है। पांच साल पूर्व बच्ची झाड़ियों में मिली थी। जांच में उसे गंभीर बीमारी का पता चला था। तब से वह बिहार सरकार की ओर से संचालित विशिष्ट दत्तक ग्रहण संस्थान में पल रही थी।

एमली होरेनसरीज कैलिफोर्निया विश्वविद्यालय में सहायक प्रोफेसर हैं। एक लंबी कानूनी प्रक्रिया के बाद उन्हें लक्ष्मी को सौंप दिया गया। उन्होंने दत्तक संग्रहण संस्थान के वेबसाइट पर जाकर बच्ची को एडॉप्ट करने की इच्छा जताई थी। अब पांच वर्षीय अपनी नई मां के साथ अमेरिका जाएगी।

पहले से 2 बेटों की मां हैं एमली

एसोसिएट प्रोफेसर एमली होरेनसरीज ने बताया कि उन्हें पहले से दो बेटे हैं और बेटी की लालसा उन्हें यहां तक खींच लाई। उन्होंने कहा कि लक्ष्मी की गंभीर बीमारी के बारे में उन्हें पता है। अब वह उसका इलाज कराएंगी और नई जिंदगी देंगी। वहीं, बाल संरक्षण विभाग से पता चला है कि सरकारी प्रक्रिया के तहत हुई अडॉप्शन के बाद भी सरकार की नजर उसके पालन-पोषण पर बनी रहेगी।

Whatsapp group Join

पूर्व मंत्री ने एमली होरेनसरीज को धन्यवाद दिया

लक्ष्मी की मुस्कान यह बयां कर रही थी कि उसके लिए यह दिन सबसे ज्यादा खुशियों वाला है। हो भी क्यों न उसे नया परिवार जो मिल गया है। इस मौके पर बिहार सरकार के पूर्व शिक्षा राज्य मंत्री राम प्रकाश महतो ने कहा कि वह अमेरिकी प्रोफेसर एमली होरेनसरीज की शुक्रगुजार हैं। हम लक्ष्मी के उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हैं।