कटिहार। सावन के चारों सोमवार में तीसरा यानी आज के सोमवार का काफी महत्व है। ऐसा माना जाता है कि इस संयोग में पूजा करने से भगवान हर मनोकामना पूरी करते हैं। ऐसे में भगवान की पूजा के दौरान अगर नाग देवता के दर्शन हो जाए तो भक्तों के लिए यह बहुत ही शुभ माना जाता है। ऐसा ही कुछ कटिहार में देखने को मिला।

दरअसल, कटिहार नगर थाना क्षेत्र के बैगना नहर के समीप स्थित शिवालय में नाग-नागीन का जोड़ा शिवलिंग से लिपटा देखा गया। बैगना स्थित एक छोटे से शिव मंदिर में शिवलिंग के आसपास लिपट कर दो सांप कई घंटों तक फन फालाए शिवलिंग के पास बैठे रहे। इस दौरान दोनों सांप शिवलिंग के चारों तरफ रेंगते रहे।

नाग-नागिन के जोड़े को देखने के लिए कुछ ही देर में लोगों की भीड़ जुट गई। लोगों ने भगवान शिव के दर्शन के साथ ही नाग-नागिन के जोड़े का भी दर्शन किया। साथ ही भक्तों ने इस दृश्य को अपने मोबाइल में भी कैद कर लिया। लोगों की बढ़ती भीड़ को देखते हुए मंदिर के पुजारियों ने किसी तरह की अनहोनी ना हो इसका भी ख्याल रखा।

Whatsapp group Join

इस दृश्य को देखकर पहले तो लोग सहम गयें, बाद में उमड़ी भीड़ ने इस अनोखे दृश्य को देखकर वहां पूजा अर्चना शुरू कर दिया। कोई दूध चढ़ाने लगा तो कोई फूल बेलपत्र आदि से सांप और शिवलिंग की पूजा करने लगे। लोगों की मानें तो यह किसी चमत्कार से कम नहीं है।