कटिहार के आजमनगर थाना क्षेत्र की बघौरा पंचायत स्थित पस्तिया गांव निवासी दो छात्रों के खाते में करोड़ों की राशि आने के बाद बुधवार को गांव में सनसनी फैल गई। इसके बाद से गांव के अन्य लोग भी अपने-अपने खाते की जांच के लिए सीएसपी सेंटर पहुंचने लगे।

बुधवार को एसबीआई के सीएसपी सेंटर पर जब खाते में पोशाक राशि आई या नहीं यह देखने बच्चे पहुंचे तो उनको पता चला कि उनके खाते में करोड़ों रुपये जमा हैं। उक्त खाता उत्तर बिहार ग्रामीण बैंक भेलागंज शाखा का है। पस्तिया गांव निवासी छात्र गुरुचन्द्र विश्वास खाता संख्या 1008151030208081 में 60 करोड़ से अधिक और असित कुमार खाता संख्या 1008151030208001 के खाते में 900 करोड़ से ज्यादा की राशि दिख रही थी।

ब्रांच मैनेजर मनोज गुप्ता ने दोनों बच्चे के खाते से भुगतान पर रोक लगा दी है और मामले की जांच की जा रही है। बैंक के वरिष्ठ अधिकारियों को भी सूचना दी गई है। एलडीएम एमके मधुकर ने बताया कि यह मामला उनके संज्ञान में नहीं है। बैंक से मामला आने के बाद इसकी जांच की जाएगी।

Whatsapp group Join

खगड़िया में साढ़े पांच लाख ट्रांसफर हुए थे

इससे पहले खगड़िया जिले में एक बड़ा ही दिलचस्प मामला सामने आया था। रंजीत दास के खाते में अचानक साढ़े पांच लाख रुपये आ गए। खाते में रुपये आने के बाद उस व्यक्ति को लगा कि पीएम मोदी ने उसके खाते में ये रुपये भेजे हैं। उसने अपने खाते से वो रुपये निकाल लिए और खर्च करना शुरू कर दिया।

बैंक की ओर से रंजीत दास को रुपये वापस करने के संदर्भ में कई नोटिस भी भेजे गए, लेकिन उसने पैसे वापस करने से साफ मना कर दिया। आखिरकार बैंक की ओर से रंजीत दास के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई। पुलिस ने रंजीत को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।