नवगछिया : नवगछिया अनुमंडलीय अस्पताल में गुरूवार को कथित रूप से चिकित्सक की लापरवाही से रामनगर बिंद टोली निवासी संजू देवी की हुई मौत मामले में भाकपा माले ने मोरचा खोल दिया है. शनिवार को भाकपा माले की कमेटी ने मृतिका के घर जाकर मामले की जांच की है. इनौस के राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य सह भाकपा माले के जिला कमेटी सदस्य गौरीशंकर राय व स्थानीय साथियों के साथ पूरे मामले पर बिंदुवार जांच करने के बाद इस पूरे घटनाक्रम में डॉ कि लापरवाही से प्रसव पीड़िता की मौत हुई है.

– भाकपा माले की कमेटी ने की मामले की जांच

– चिकित्सक पर दर्ज हो हत्या का मुकदमा

मौत के लिए डॉ जिम्मेवार है. जांच टीम ने पाया कि जब पीड़िता इलाज के लिए नवगछिया अस्पताल पहुंचे तो वहां डॉ अनुपस्थित थे और उनका इलाज नर्स के द्वारा की गयी. अगर डॉ उपस्थित रहते तो उनकी जान बच सकती थी. अंत में जब डॉ पहुंचे तो तब तक पीड़िता की मौत सुई के कारण से हो चुकी थी. मृत्यु के बाद भी मायागंज रेफर किया गया. जांच टीम ने चिकित्सक द्वारा लगाया गया आरोप कि उनकी उम्र 15 वर्ष होने के कारण से मौत हुई है. यह पूरी तरह से बेबुनियाद और झूठा है.

डॉ अपने को बचने के लिए यह आरोप लगा रहे हैं जबकि पीड़िता की उम्र 19 वर्ष है. प्रेस बयान जारी करते हुए इनौस के राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य गौरी शंकर राय व भाकपा माले के प्रखंड सचिव रामदेव सिंह ने कहा कि अनुमंडलीय अस्पताल नवगछिया नर्स के सहारे चल रहे हैं. भाकपा माले ने लापरवाह चिकित्सक पर हत्या का मुकदमा दर्ज करने, अस्पताल में 24 घंटे चिकित्सक की प्रतिनियुक्ति सुनिश्चित करने, पीड़िता को मुआवजा देने और परिवार के एक सदस्य को नौकरी देने की मांग की है. भाकपा माले के नेताओं ने कहा कि अभी तक पीड़ित परिवार को कबीर अंत्येष्टि की राशि भी नहीं दी गयी है. भाकपा माले के नेताओं ने कहा कि अगर पीड़ित परिवार के मांगों को पूरा नहीं किया गया तो उग्र आंदोलन किया जाएगा.

Whatsapp group Join