January 22, 2022

Naugachia News

THE SOUL OF THE CITY

भागलपुर में कोरोना विस्फोट, 16 नए मरीज मिलने से दहशत, एमबीबीएस के तीन छात्र मिले पॉजिटिव

भागलपुर जिले में मंगलवार को कोरोना के 16 नए मरीज मिलने से दहशत फैल गई है। एक बैंककर्मी व उनकी मां, जबकि एक-एक छात्र, रेल ड्राइवर व स्वास्थ्य विभाग का डाटा ऑपरेटर कोरोना पॉजिटिव निकला है। दो विवाहिता भी कोरोना पॉजिटिव हैं। वहीं एमबीबीएस की तीन छात्रा भी कोरोना पॉजिटिव हुई हैं।

दूसरी तरफ कहलगांव में कोरोना पॉजिटिव मरीजों के मिलने का सिलसिला जारी है। मंगलवार को फिर से छह कोरोना पॉजिटिव मरीज कहलगांव में मिले हैं। इसके साथ ही जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 25890 पर पहुंच गयी। इनमें से जिले के 353 कोरोना संक्रमितों की अब तक मौत हो चुकी है तो 25495 कोरोना संक्रमित ठीक हो चुके हैं।

मंगलवार को जिले में कोरोना के सक्रिय मरीजों की संख्या बढ़कर 32 पर पहुंच गयी। जबकि जिले में कोरोना संक्रमण की दर 0.03 प्रतिशत रही। सिविल सर्जन डॉ. उमेश शर्मा ने बताया कि मंगलवार को रेलवे स्टेशन पर हुई कोरोना जांच (रैपिड एंटिजन टेस्ट किट) में छह लोग कोरोना पॉजिटिव निकले।

शहर के रकाबगंज, सरायचौक निवासी 41 वर्षीय युवक खंजरपुर स्थित एसबीआई जोनल ब्रांच में क्लर्क हैं। इनको एक जनवरी को बदन दर्द, सिर दर्द व बुखार की शिकायत हुई तो इन्होंने मंगलवार को कोरोना जांच करायी, जहां ये कोरोना संक्रमित निकले। इनके परिवार के अन्य सदस्यों की कोरोना जांच हुई तो इनकी 70 वर्षीय मां भी कोरोना पॉजिटिव निकल गयी। दोनों की आरटीपीसीआर जांच के लिए मायागंज अस्पताल में सैंपल लिया गया।

वहीं मंदरोजा तातारपुर निवासी 39 साल की महिला जांच में कोरोना पॉजिटिव निकली। इन्हें सोमवार से बुखार था। इसके अलावा सरायचौक निवासी 46 साल की महिला रेलवे स्टेशन पर हुई जांच में कोरोना पॉजिटिव निकली। इसके अलावा मुंगेर जिले के घोरघट निवासी 52 वर्षीय अधेड़ भागलपुर रेलवे में रेल ड्राइवर हैं और पटेलनगर सिकंदरपुर में किराये के मकान में रहते हैं। इन्हें सूखी खांसी आ रही थी तो मंगलवार को रेलवे स्टेशन पर जांच हुई जहां ये कोरोना पॉजिटिव निकले। तत्काल इनकी आरटीपीसीआर जांच के लिए सैंपल लिया गया और जांच के लिए भेज दिया गया।

फलका निवासी छात्र भी संक्रमित

वहीं कटिहार जिले के फलका निवासी 18 वर्षीय युवक टीएनबी कॉलेज में बीसीए द्वितीय वर्ष का छात्र है। इन्होंने मंगलवार को अपना कोरोना जांच रेलवे स्टेशन पर कराया तो ये कोरोना पॉजिटिव मिले। इसके अलावा गोराडीह के माछीपुर निवासी 30 वर्षीय युवक गोराडीह पीएचसी पर बतौर डाटा ऑपरेटर तैनात है। सोमवार को गोराडीह पीएचसी पर हुए जांच में ये कोरोना पॉजिटिव निकले। इनका भी आरटीपीसीआर जांच के लिए सैंपल लिया गया है।

तीन और एमबीबीएस छात्र निकले कोरोना पॉजिटिव

पटना में आयोजित नेशनल आईएमए के राष्ट्रीय सम्मेलन में शामिल हुई जवाहर लाल नेहरू मेडिकल कॉलेज की तीन और एमबीबीएस छात्राएं जांच में कोरोना पॉजिटिव निकली। मायागंज अस्पताल के अधीक्षक डॉ. असीम कुमार दास ने बताया कि सोमवार को जिन 266 एमबीबीएस छात्र-छात्राओं का आरटीपीसीआर जांच के लिए सैंपल लिया गया था, उनमें से मंगलवार की देर शाम तक पांच एमबीबीएस छात्र कोरोना पॉजिटिव पाये गये हैं।

इनमें से 21 व 22 साल की दो वे एमबीबीएस छात्राएं हैं, जो कि सोमवार को हुए रैपिड एंटिजन टेस्ट किट में कोरोना पॉजिटिव पायी गई थीं। वहीं तीन अन्य एमबीबीएस छात्र (दो छात्रा व एक छात्र) कोरोना पॉजिटिव पाये गये हैं। इन तीनों को तत्काल प्रभाव से होम आइसोलेशन में भेज दिया गया है।

एनटीपीसी में फिर मिले कोरोना के छह संक्रमित

कहलगांव के एनटीपीसी परिसर में कोरोना की तीसरी लहर के लक्षण साफ दिखने लगे हैं। एनटीपीसी आवासीय परिसर में कोरोना ने अपना पैर पसारना शुरू कर दिया है। मंगलवार को की गयी कोरोना जांच में कुल 6 लोगो में कोरोना पॉजिटिव के लक्षण पाये गये। जानकारी देते अनुमंडल अस्पताल के प्रभारी उपाधीक्षक डॉक्टर विवेकानंद दास ने बताया कि एनटीपीसी के स्थाई आवासीय परिसर के 56 वर्षीय तथा 27 वर्षीय महिला समेत छह लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। अब तक एनटीपीसी में चार दिनों में 25 लोग संक्रमित पाए गए हैं।

चोर चोर चोर.. कॉपी कर रहा है