लॉटरी के 20 हजार रुपए के लिए नियाज के दोस्त फूलो राय पर उसकी निर्मम हत्या का आरोप लगाया जा रहा है। दो माह पूर्व फूलो राय एवं नियाज ने एक लाख रुपए की लॉटरी जीती थी। लॉटरी के पैसे नियाज ने दिए थे और टिकट भी उसी के पास था। .
डीएम ने मृतक की पत्नी को दिया मुआवजे का आश्वासन

लॉटरी के एक लाख रुपए मिलने के बाद नियाज ने फूलो राय को 30 हजार रुपए दिया था जबकि फूलो और 20 हजार रुपए मांग रहा था। रुपये नहीं देने से आक्रोशित फूलो ने जान से मारने और जिंदा जलाने की धमकी दी थी। हत्या के तीन दिन पूर्व भी घर पर आकर पैसा के लिए हाथापाई की थी और धमकी दी थी।.

शव को रख महाराज जी चौक किया जाम, बाजार बंद कराया

शव लेकर चल रहे परबत्ता थानाध्यक्ष के साथ आक्रोशित भीड़ ने मक्खा तकिया चौक पर हाथापाई की। बाद में शव को महाराज जी चौक पर रखकर करीब दो घंटे तक जाम किया। .

Whatsapp group Join

बाजार में चप्पे-चप्पे पर पुलिस

रनवगछिया में हत्या के बाद लोगों के आक्रोश के मद्देनजर खगड़िया से आए एसडीपीओ पीके झा पुलिस बलों के साथ नवगछिया में कैम्प किये हैं। भागलपुर से दंगा निरोधी फोर्स भी बुलाया गया। एसडीओ, एसडीपीओ घूम-घूम कर विधि व्यवस्था की समीक्षा कर रहे हैं। बाजार में चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात की गयी है।

…थानेदार ने कार्रवाई की होती तो मेरा भाई जिंदा रहता:

मृतक की पत्नी शमीम खातून और भाई इरशाद ने बताया कि थानेदार ने अगर केस कर कार्रवाई की होती तो मेरा पति व भाई जिंदा होता। इरशाद ने आरोप लगाया कि जब हमलोग आवेदन लेकर थाना गये तो आरोपी फूलो राय थानाध्यक्ष के साथ बैठा था। जब हमलोगों ने आवेदन दिया और कहा कि मेरे भाई का अपहरण कर लिया है तो थानाध्यक्ष आगबबूला हो गये और फूलो के सामने महिलाओं को गालियां देने लगे। थानेदार ने कहा वह पैसा लेकर भाग गया है, उल्टे तुमलोग केस करने आयी हो। मृतक की पत्नी ने कहा कि दोनों की मिलीभगत से मेरे पति की हत्या हुई है। .

एसडीओ मुकेश कुमार ने मृतक के घर के पास जाकर लोगों से मिलजुलकर भाईचारा बनाए रखने की अपील की। उन्होंने कहा कि किसी भी तरह की समस्या होने पर मुझे सूचना दें। किसी दूसरे की बातों में नहीं आएं। लोगों ने उनको भाईचारा बनाए रखने का आश्वासन दिया। मौके पर नगर अध्यक्ष प्रतिनिधि प्रेमसागर यादव, पार्षद प्रतिनिधि मो फिरोज, मुकेश राणा अन्य लोग उपस्थित थे।

नवगछिया बााजार के स्टेशन रोड, पुराना टेलीफोन एक्सचेंज भवन, पोस्ट ऑफिस रोड, मेन रोड, नगर पंचायत कार्यालय के पीछे, कम्यूनिस्ट कार्यालय के पास, मेन रोड में कई दुकानदार दुकान की आड़ में तथा भगत पट्टी में घरो में लॉटरी के टिकट बिकते हैं।.

भागलपुर से दंगा निरोधी फोर्स भी बुलाया गया.

डीएम प्रणव कुमार ने एसपी, एसडीओ मुकेश कुमार के समक्ष मृतक की पत्नी से बात की। पीड़िता ने मुआवजे की मांग की और डीएम के कमरे के बाहर धरना पर बैठ गयी। डीएम के हवाले से एसडीओ ने कहा कि अभी पारिवारिक लाभ के तहत 20 हजार और नगर पंचायत से और कबीर अंत्येष्टि के तहत 3100 रुपये मिलेंगे। बाद में डीएम के कहने पर मृतक के परिजनों ने विधिक संघ में आवेदन दिया है जिसमें जिला जज, एसपी, एसडीओ सदस्य होते हैं। दो सप्ताह में चार लाख की राशि मिलेगी। दोनों बच्चों की पढ़ाई की फीस माफ कराई जाएगी।.

नियाज के अपहरण एवं हत्या मामले में लापरवाही बरतने के आरोप में डीआईजी विकास वैभव ने नवगछिया थाने के इंस्पेक्टर लाल बहादुर को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया। नवगछिया एसपी को विभागीय कार्रवाई शुरू करने और प्रपत्र क गठित कर रिपोर्ट मांगी है। इंस्पेक्टर को पुलिस केन्द्र, भागलपुर में योगदान करने का निर्देश दिया गया है। एसपी निधि रानी नवगछिया थाना पहुंचे। स्टेशन डायरी की जांच की तो पता चला आरोपी फूलो की गिरफ्तारी के लिए कोई कार्रवाई नहीं की गई है। जांच रिपोर्ट तुरंत डीआईजी को भेज कार्रवाई का अनुरोध किया। .