गोपालपुर प्रखंड के तीनटंगा करारी गांव में सात दिवसीय श्रीमद भागवत महापुराण का आयोजन किया गया है। भागवत महापुराण के पांचवें दिन कथा को सुनने के लिए श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ी। भागवत कथा के पांचवें दिन कथा वाचक परम पूज्य पंडित अमरजीत शास्त्री ने अपने कथा में कहा कि भागवत कथा के श्रवण से मानव का कल्याण होता है। मानव जीवन ईश्वर की आराधना करने के लिए ही प्राप्त हुआ है।

मनुष्य को सद्कर्म करना चाहिए। भगवान के भजन कीर्तन से समाज की कुरीति दूर होती है। इस लिए मनुष्य को सद्कर्म करना चाहिए एवं अच्छे मार्ग पर चलना चाहिए। सद्कर्म से करने से ही मोक्ष की प्राप्ति होती है। भागवत महापुराण कथा के दौरान चिरंजीवी राय, मुखिया शिरिधारी, शभू यादव, मुरारी यादव, बासुकी मंडल सहित सभी ग्रामीण मौजूद थे।

गंगा को निर्मल व अविरल बनाए रखने का लेना होगा संकल्प : संत

नवगछिया | इस्माइलपुर प्रखंड के बिन टोली के बीच गंगा नदी में बुद्धू चक सैदपुर गांव के पास सोमवार शाम में नमामि गंगे के तहत गंगा आरती का आयोजन किया। इस गंगा आरती के मौके पर सरल संत नारायण दास ने अपने शिष्य एवं स्थानीय गंगा प्रहरीयो के साथ मिलकर आरती के उपरांत गंगा में सफाई अभियान चलाया।

Whatsapp group Join

इस मौके पर इन्होंने मौजूद भक्तों एवं गंगा प्रहरीयो से कहा कि गंगा को निर्मल एवं अविरल बनाए रखने के लिए हम सभी गंगा के तट वासियों को संकल्पित रहना होगा।कहा कि गंगा हमारे जीवन के लिए अनमोल है। इस मौके पर गंगा के किनारे को स्वच्छ रखने के लिए शपथ लिया गया। मौके पर गंगा प्रहरी ज्ञानेंद्र कुमार ज्ञानी, गुलाबी सिंह, प्रमोद सिंह, शकर कुमार,संजीव कुमार, राजेश कुमार, मुक्ति सिह, शिव कुमार, रेखा देवी, खुशबू, नीतू सिंह आदि लोग उपस्थित थे।