मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) का एक किसान (Farmer) जमीन में गड़ा हीरा (Diamond) मिलने से रातों-रात लखपति बन गया. 45 साल के लखन यादव को 10X10 के एक छोटे से खेत में खुदाई करते वक्त हीरा मिला. ये खेत लखन ने 200 रुपए में लीज पर लिया था और इसमें मिले हीरे की कीमत 60 लाख रुपए लगाई गई है.

मामूली पत्थर निकला 14.98 कैरेट हीरा(Diamond)

अंग्रेजी अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया में छपी इस खबर के मुताबिक अपने छोटे से खेत में खुदाई करते वक्त मध्य-प्रदेश (Madhya Pradesh) के लखन यादव को एक पत्थर मिला. शरुआत में उन्हें ये पत्थर आम पत्थरों से अलग लगा. जांच करने पर सामने आया कि वो पत्थर वाकई में कोई आम पत्थर नहीं बल्कि 14.98 कैरेट का हीरा (Diamond) था. शनिवार को हई नीलामी में इसकी कीमत 60 लाख रुपए लगाई गई है.

पैसा मिलने पर खरीदी मोटरसाइकिल

खेत में हीरा मिलने की बात पर लखन यादव का कहना है कि वो उस पल को कभी नहीं भूल सकते जब उनके हाथ में कंकड़-पत्थर का ढ़ेर आया था, जिसमें से एक पत्थर कुछ अलग था. उस पत्थर पर से जब यादव ने धूल हटाई तब उन्हें समझ आया कि ये कोई कीमती पत्थर है. वो ये पत्थर लेकर जिले के डायमंड अधिकारी के पास गए जहां इस बात की पुष्टि हुई कि ये सचमुच का हीरा है. हीरे के बदले मिले पैसे से सबसे पहले उन्होंने 1 लाख रुपए की एक मोटरसाइकिल खरीदी है.

Whatsapp group Join

बच्चों की पढ़ाई में लगाएंगे पैसा

यादव से पूछने पर कि वो इतने पैसे का क्या करेंगे, उन्होंने जवाब दिया, ‘मैं कुछ बड़ा नहीं करूंगा, मैं ज्यादा पढ़ा लिखा नहीं हूं. मैं इस पैसे को फिक्सड डिपॉजिट में रखूंगा जिससे मैं अपने 4 बच्चों को अच्छी शिक्षा दे सकूं.’ लखन का कहना है कि वो अगले 6 महीनों के लिए इस खेत की लीज बढ़ाएंगे और इसमें और हीरे (Diamond) ढूंढने की कोशिश करेंगे.

Input: Zee News