इलाके में 45000 हेक्टेयर में फंसा है बाढ़ का पानी, भुखमरीव दुखों का पहाड़ टूट पड़ा-Naugachia News

नवगछिया: इस्माइलपुर प्रखंड के दियारा इलाके में 45000 हेक्टेयर में फंसे कृषि भूमि में फंसे बाढ़ का पानी की निकासी की व्यवस्था एवं इस्माइलपुर प्रखंड के बाढ़ पीड़ितों को सहायता राशि नहीं मिलने पर वहां के लोग आंदोलन करने की तैयारी में हैं. इस संबंध में शनिवार को पूर्व पंचायत सदस्य बैजनाथ सिंह, कामरेड मनोज शाह, कुलानंद मंडल, राधे मंडल सहित अन्य लोगों ने इस्माइलपुर सीओ से मिलकर उन्हें ज्ञापन सौंपा है.

इस संबंध में इस्माइलपुर सीओ को दिए आवेदन में बताया गया है कि गंगा नदी के जलस्तर में वृद्धि के बाद इस्माइलपुर प्रखंड में आई बाढ़ के कारण प्रखंड के प्रासपुर, लक्ष्मीपुर, नारायणपुर, परवत्ता दियारा के 45 हजार हेक्टयर कृषि योग्य भूमि में बाढ़ का पानी फंसा हुआ है. दियारा में बाढ़ का पानी फंसे रहने के कारण दियारा के किसान इस वर्ष बैसाखी फसल की बुवाई से वंचित रह जाएंगे, ऐसे में किसानों के सामने भुखमरीव दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है.

इसके अलावा प्रखंड के दर्जनों लोगों के घरों में बाढ़ का पानी भी घुस गया था. उन लोगों को प्रशासनिक स्तर से किसी प्रकार की सहायता राशि नहीं दी गई है. उन्होंने अपने आवेदन के माध्यम से इस्माइलपुर सीओ को इन तथ्यों की जांच कर बाढ़ पीड़ित परिवारों को तत्काल सहायता राशि प्रदान करने की मांग की गई है .साथ ही साथ दियारा में फंसे बाढ़ के पानी की निकासी की व्यवस्था करने की मांग भी की गई है. पूर्व पंचायत सदस्य बैद्यनाथ सिंह ने कहा कि बाढ़ का पानी आने के कारण किसान खेती नहीं कर पाएंगे.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *