बिंद टोली के बीच स्पर संख्या चार में भीषण कटाव, मची अफरा तफरी -Naugachia News

गोपालपुर : गंगा के जलस्तर में वृद्धि के कारण इस्माइलपुर -बिंद टोली के बीच स्थित स्पर संख्या चार के डाउन स्ट्रीम में लगभग एक सौ मीटर में सैंक में भीषण कटाव सोमवार की दोपहर को लग जाने के कारण अफरा तफरी की स्थिति उत्पन्न हो गई.

कटाव की सूचना पर मुख्य अभियंता ई गुंजा लाल राम, अधीक्षण अभियंता ई निरंजन प्रसाद, विशेषज्ञ सह बाढ संघर्षात्मक बल के अध्यक्ष ई उमाशंकर सिंह, विशेषञ ई जवाहर प्रसाद, विशेष रूप से प्रतिनियुक्त अधीक्षण अभियंता ई सफदर आलम, गोपालपुर सीओ व हाईकोर्ट अधिवक्ता मुकेश कुमार आदि स्पर संख्या चार पर पहुँचे.

विशेषज्ञ के निर्देश पर मुख्य अभियंता ई गुंजा लाल राम द्वारा ध्वस्त हुए सैंक को रीस्टोर युद्ध स्तर पर करवाया जा रहा है. एनसी में सीमेंट की बोरियों में बालू भरकर व तार की जालियों में बोरियों को भरकर बेस बनाने का कार्य किया जा रहा था. विशेषञ सह अध्यक्ष ई उमाशंकर सिंह ने बताया कि बेस के निर्माण के बाद जिओ बैग से सैंक के पुर्ननिर्माण का आदेश कार्यपालक अभियंता को दिया गया है. आवश्यकतानुसार बैम्बो रोल भी डालने को कहा गया है ताकि नदी की धारा को कम किया जा सके. बताते चलें कि लगभग चार वर्ष बाद स्पर संख्या चार के सैंक में कटाव हुआ है. जबकि अभी तक नोज सुरक्षित है. कार्यपालक अभियंता ई विरेन्द्र प्रसाद ने बताया कि ध्वस्त हुए सैंक को जल्द ही रीस्टोर कर लिया जाएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *