बिहपुर प्रखंड के मिल्की गांव स्थित दाता मांगनशाह रहमतुल्ला अलैय का सालाना उर्स-ए-पाक गुरुवार की देर रात चादरपोशी के साथ शुरू हो गया। पहली चादरपोशी स्व. लाल बिहारी मजूमदार के वंशज उज्वल कुमार दास ने परिवार के साथ की। दूसरी चादरपोशी बिहपुर के सीओ रतन लाल द्वारा करने के बाद जायरीनों द्वारा चादरपोशी एवं नियाजफातिया करने का सिलसिला शुरू हुआ।

सालाना उर्स पर जायरीनों की भीड़ उमड़ पड़ी है। लोग चादरपोशी के साथ नियाजफातिया में पुलाव, खस्सी अथवा मुर्गे का पका गोश्त, मिठाई आदि चढ़ाते हैं। दाता मांगनशाह के मजार पर बिहार के जिलों से ही नहीं दूसरे राज्यों से जायरीन चादरपोशी करने पहुंच रहे हैं। वहीं उर्स के मौके पर लगे मेले का लोग आनंद उठा रहे हैं। जायरीनों की सुरक्षा एवं उर्स में शान्ति व्यवस्था बनाये रखने के लिये नवगछिया एसपी निधि रानी ने बिहपुर थाने में आश्वयक निर्देश दिया। मेले में महिला पुलिस की भी तैनाती की गई है।

इसकी निगरानी खुद थानाध्यक्ष राघवेंद्र कुमार एवं इंस्पेक्टर संजय कुमार सुधांशु कर रहे हैं। जानकारी के अनुसार शुक्रवार को बिहपुर खानकाह एवं बिहपुर वेंडर कमेटी दाता के मजार पर चादरपोशी करेंगे। वहीं शाम चार बजे भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता सैयद शाहनवाज हुसैन चादरपोशी करेंगे। सांसद सह युवा राजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष बुलो मंडल पांच मई को दाता के दर पर हाजिरी लगायेंगे।

Whatsapp group Join