कोरोना वैक्सीन का दूसरा डोज निर्धारित तिथि से 7 दिनों के अंदर लगाने वालों को अब पुरस्कार मिलेगा. यानी टीका लगवाएं और घर में टीवी, फ्रीज, क्रिकेट बैट, फुटबॉल समेत अन्य सामान पुरस्कार में जीतें. योजना 27 नवंबर से 31 दिसंबर तक चलेगी. कोरोना टीकाकरण की दूसरी डोज की गति बढ़े इसके लिए राज्य स्वास्थ्य समिति, बिहार ने लाभुकों के लिए प्रखंड स्तर पर सप्ताहिक और जिला स्तर पर मासिक पुरस्कार योजना की घोषणा की है. इसे लेकर 27 नवंबर से 31 दिसंबर तक लगातार 5 सप्ताह प्रखंड स्तर पर सप्ताहिक और जिला स्तर पर 5 सप्ताह पूरा होने पर और ग्रैंड उसका होगी. इसको लेकर राज्य स्वास्थ्य समिति के कार्यपालक निदेशक संजय कुमार सिंह ने डीएम और सिविल सर्जन को पत्र लिखा है.

सांत्वना, बंपर पुरस्कार के होंगे दावेदार

इस योजना के तहत प्रखंड स्तर पर प्रति सप्ताह एक विजेता को बंपर प्राइज और 10 विजेता को सांत्वना पुरस्कार मिलेगा. बंपर प्राइस में मिक्सर कुकिंग गैस स्टोव, पानी के फिल्टर, सीलिंग फैन, इंडक्शन समेत कोई और सामान हो सकता है. बंपर पुरस्कार में तीन हजार तो सांत्वना पुरस्कार में 1000 का पुरस्कार प्रदान किया जाएगा. 5 सप्ताह पूरा होने पर जिला स्तर पर तीन विजेताओं को बड़ा पुरस्कार दिया जाएगा. इसमें प्रखंड के सभी विजेताओं में से तीन को 25 हजार तक का 32 इंच की एलईडी टीवी या रेफ्रिजरेटर दिया जाएगा.

चार दिसंबर को पहले सप्ताह के विजेता का होगा चयन

Whatsapp group Join

सिविल सर्जन डॉ उमेश शर्मा के अनुसार पहला सप्ताह के लक्की ड्रॉ से चयनित विजेताओं का चयन 4 दिसंबर को किया जाएगा. अगले शनिवार तक उपहार उपलब्ध करा दिया जाएगा. वहीं लाभुकों की सूची एवं पुरस्कार की सारी प्रक्रिया को पूरी करने का भार केयर इंडिया को दिया जाएगा.