सासाराम जिले के भू-अर्जन पदाधिकारी सह नगर निगम आयुक्त राजेश कुमार गुप्ता के पैतृक आवास सहित पटना, अररिया, सासाराम समेत कई ठिकानों पर शनिवार को निगरानी टीम ने एक साथ छापेमारी की. निगरानी टीम पटना के डीएसपी अरुण कुमार पासवान के नेतृत्व में शनिवार को विजिलेंस के 11 सदस्यीय टीम के साथ नगर निगम आयुक्त राजेश कुमार गुप्ता व उनके भाई पवन कुमार गुप्ता उर्फ बबलू गुप्ता के आवास पर कार्रवाई की है. फिरहाल, निगरानी टीम की छापेमारी लगातार जारी है.

इस दौरान विजिलेंस टीम के छापेमारी का नेतृत्व कर रहे पटना विजिलेंस के डीएसपी अरुण कुमार पासवान ने पत्रकारों को जानकारी देते हुए बताया कि सासाराम के नगर निगम आयुक्त राजेश कुमार गुप्ता व उनके भाई पवन कुमार गुप्ता के खिलाफ पटना के विजिलेंस थाना में 25 नवंबर 2021 को आय से अधिक संपत्ति मामले की प्राथमिकी दर्ज हुई थी. इस मामले में न्यायालय से सर्च वारंट निर्गत हुआ, जिस सर्च वारंट के आलोक में विजिलेंस पटना की टीम राजेश गुप्ता के कई ठिकानों पर छापेमारी की जा रही है.

विजिलेंसे डीएसपी ने बताया कि राजेश कुमार गुप्ता के ठिकानों पर छापेमारी के दौरान अब तक 15 लाख रुपया नगद व लगभग दस लाख का आभूषण बरामद हुआ है. इसके अलावा जमीन खरीद से जुड़ी कागजात मिले है. जमीन कतने राशि का है इसका भी आंकलन किया जा रहा है. विजिलेंस के डीएसपी ने आगे बताया कि अभी छापेमारी अभियान जारी है. बरामद आभूषण,जमीन के कागजात आदि का आंकलन किया जा रहा है.

छापेमारी अभियान पूरी होने के बाद ही सही आंकलन के संदर्भ में बताया जा सकता है. छापेमारी अभियान में विजिलेंस पटना के डीएसपी अरुण कुमार पासवान, अरुणोदय पांडेय, समीरचंद झा, जितेश पांडेय,सब इंस्पेक्टर डीएन श्रीवास्तव, सतकाम कुमार, सिपाही सुजीत कुमार सहित अन्य शामिल थे. जबकि इस मौके पर फारबिसगंज डीएसपी राम पुकार सिंह, थानाध्यक्ष निर्मल कुमार यादवेन्दु, सअनि मनोरमा कुमारी सहित स्थानीय पुलिस पदाधिकारी भी मौजूद थे

Whatsapp group Join