भागलपुर: उर्दू बाजार के एक लॉज में एकतरफा प्यार के चक्कर में छात्र ने की खुदकुशी

भागलपुर:  प्रेमिका के ठुकराने पर बीएससी में पढ़ने वाले छात्र ने गुरुवार आधी रात ठाकुरबाड़ी स्थित इंद्रप्रस्थ लॉज के पाचवें तल पर बास की सीढ़ी में फंदा लगाकर खुदकुशी कर ली। छात्र साहेबगंज जिले के राधानगर थाना के उधवा गाव का निवासी था। वह डीएनएस कॉलेज धुसिया में बीएससी पार्ट (द्वितीय) की पढ़ाई कर रहा था।

जंगलपाड़ा उधवा निवासी सुरेश प्रसाद सिंह का 20 वर्षीय बेटा सुमित कुमार सिंह उर्दू बाजार ठाकुरबाड़ी निवासी विपिन कुमार के इंद्रप्रस्थ लॉज के चतुर्थ तल के रूम नंबर 111 में अपने रूम पार्टनर जयराम कुमार के साथ रहता था। जयराम दो माह पहले तक सुमित सराय स्थित एक लॉज में रह कर पढ़ाई करता था। जुलाई से वह इंद्रप्रस्थ लॉज में उसके साथ रहने आ गया। गुरुवार की रात 11.30 बजे दोनों ने साथ-साथ खाना खाया। फिर आधी रात सुमित ने खुदकुशी कर ली।

शुक्रवार की सुबह बगल लॉज में रहनेवाले कुछ छात्रों ने शव देखा, तो शोर मचाना शुरू किया। इसके बाद लॉज मालिक व लॉज के अन्य छात्र पाचवें तल पर पहुंचे और पुलिस व परिजनों को फोन से सूचना दी। मौके पर पहुंची तातारपुर पुलिस ने शव को नीचे उतरवाया। सुमित के कमरे से उसका पहचान पत्र, तीन प्रेम पत्र, एक लड़की का पासपोर्ट साइज फोटो व मोबाइल नम्बर मिला। परिजन करीब 12 बजे लॉज पहुंचे, तब जाकर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया। इस बाबत तातारपुर पुलिस ने बताया कि परिजनों किसी भी प्रकार का आवेदन नहीं दिया गया है। फिर भी मामले की पड़ताल जारी है।

पुलिस ने बताया कि सुमित के कमरे से जब्त हुए तीन पत्रों को पढ़ने पर पता चलता है कि सुमित लड़की से एकतरफा प्यार करता था। लड़की उससे बात करती थी। लेकिन उससे प्यार नहीं करती थी। सुमित ने उससे शादी का ऑफर भी दिया था लेकिन लड़की ने उसकी बात से इंकार कर दिया। इससे वह अवसाद में चला गया। इश्क के चक्कर में वह बीएससी फेल भी हो गया था। इस साल उसे पार्ट-वन का बैक पेपर व पार्ट-2 की परीक्षा देनी थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *