ऐसा हुआ तो 17 फरवरी को खत्‍म हो जाएगी दुनिया!

धरती के नष्‍ट होने की खबरें सैकड़ों बार सुनने में आ चुकी हैं और एक बार फिर से ऐसी ही खबर आ रही है जिसके अनुसार अब आने वाली 17 फरवरी को धरती पूर्णतया नष्‍ट हो जाएगी।

97dcdd374a04dc7b555b

अब धरती के नष्ट होने का कारण बनेगा ‘निबिरू’ नाम के एक ग्रह का टुकड़ा। सैकड़ों साल पहले नष्‍ट हो चुके निबिरू ग्रह के अवशेष की एक बड़ी चट्टान धरती से टकरा सकती है।

अगर मिस्टीरियस यूनिवर्स वेबसाइट की माने तो यह चट्टान तेज गति से धरती से टकराकर तबाही मचा सकती। हालांकि इसके बारे में अभी तक वैज्ञानिकों के पास अधिक पुख्‍ता जानकारी उपलब्ध नहीं है, हालांकि इसकी अटकलें चल रही हैं।

अंतरिक्ष के विशेषज्ञ डयोमिन डेमिर जखरोविच के अनुसार, कि यह निबिरू गत अक्‍टूबर में सूर्य का चक्‍कर लगा रहा था लेकिन अब वहां से निकल चुका है।

नासा को इस बात की जानकारी है लेकिन वह इस तथ्‍य को छुपा रहा है। जखरोविच की माने तो यह चट्टान पृथ्‍वी के लगभग ढाई किमी के दायरे से यदि गुजरे तो अधिक समस्‍या नहीं है। लेकिन यदि यह धरती के भीतर तक आ गई तो हालात बेकाबू हो जाएंगे। ऐसा होने पर परिणाम भयावह हो जाएंगे जो सुनामी या विशाल तूफान के रूप में सामने आ सकते हैं और इसका गंभीर परिणाम होगा कि कई शहर तबाह हो जाएंगे। गौरतलब है कि दिसंबर 2015 में भी इसी तरह की अफवाहें सामने आई थीं कि कोई अज्ञात पिंड पृथ्‍वी से टकराने वाला है।

दूसरी और नासा ने फिलहाल ऐसी किसी भी संभावना से इंकार किया है। पांच साल पहले नासा ने कहा था कि ये सब कोरी अफवाह है। इनका हकीकत से कोई लेना देना नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *