55 करोड़ की लागत से बननेवाले रिंग बांध में निर्माण के लिए जमीन देंगे किसान-Naugachia News

नवगछिया के जहान्वी चौक से इस्माइलपुर तक 55 करोड़ की लागत से बननेवाले रिंग बांध में आई बाधा को दूर करने के लिए रविवार को किसानों के साथ संवेदक और कार्यपालक अभियंता की बैठक आयोजित की गई। बैठक में किसानों और बाढ़ से पीड़ित लोगों ने संवेदक कैलाश सिंह, बाढ नियंत्रण विभाग के एसडीओ रविंद्र सिंह के साथ बैठकर रिंग बांध के निर्माण के लिए रास्ता निकालने के लिए सुझाव दिया।

इस्माइलपुर प्रखंड की सभी पंचायतों के प्रबुद्ध लोगों ने कहा कि रिंग बांध के निर्माण के लिए प्रयास शुरू किया जाएगा और किसानों के मुआवजे के लिए लगने वाले समय को समझते हुए सब ने सहमति जताई कि रिंग बांध का निर्माण इस्माइलपुर की तरफ से किया जाएगा। बैठक में एक कमेटी का गठन किया गया, जिसका मुख्य कार्य किसानों के लिए संघर्ष करना है। बैठक में आए सभी सदस्यों और जमीन के मालिक के बीच इस बात को रखा गया कि जमीन के अधिग्रहण में काफी वक्त जाया हो जाएगा। इससे इस्माइलपुर प्रखंड में करीब 30 करोड़ से बनी सड़क बाढ़ के समय में क्षतिग्रस्त हो जाएगी। इसके लिए किसानों के बीच सहमति बनी कि हमलोग जमीन देने के लिए तैयार हैं और जितना जल्द हो सके रिंग बांध के निर्माण कार्य का शुभारंभ हो।

बैठक में संवेदक को कहा गया कि कल से रिंग बांध में पड़ने वाले जमीन को चिन्हित करने का कार्य किया जाएगा और बीच में जो मकई है, उसे काट कर हम लोग हटा लेंगे। सभी ग्रामीणों ने कहा कि रिंग बांध का निर्माण हो, जिससे हमलोग बाढ़ से मुक्त हो सकें। बैठक में निर्णय लिया गया कि सोमवार को धार में रिंग बांध के लिए पिलर दिया जाएगा। बैठक की अध्यक्षता विपिन मंडल द्वारा की गई। इसमें गुलशन मंडल, बचनेश्वर मंडल, चमक लाल मंडल, दिवाकर प्रसाद शर्मा, राम अवतार मंडल, संजय मंडल, सुजीत मंडल सहित दर्जनों किसान उपस्थित थे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: भाई जी कॉपी नय होतोन .......