बिहार में 15 नवंबर तक आंगनबाड़ी और बच्चों के सभी स्कूल खोलने का ऐलान कर दिया गया है. नीतीश कुमार की अध्यक्षता में क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक में यह फैसला किया गया है. अब बिहार में 15 नवंबर के बाद सभी स्कूल पूर्णत खोल दिए जाएंगे. हालांकि स्कूलों को कोरोना नियमों का पालन करना अनिवार्य होगा.

आपदा प्रबंधन समूह की बैठक के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने जानकारी देते हुए कहा कि बिहार में सभी क्लास के स्कूलों को 15 नवंबर तक खोलने का निर्णय लिया गया है. मुख्यमंत्री ने अनलॉक 7.0 (Unlock 7.0) का ऐलान करते हुए कहा कि बिहार में कोविड का खतरा अभी कम नहीं हुआ है. ऐसे में सभी लोग सावधानी बरतें.

बिहार में फेज वाइज खोला जा रहा स्कूल- बता दें कि बिहार (Bihar) में फेज वाइज स्कूलों को खोला जा रहा है. राज्य में पहले विवि खोले जाने का ऐलान किया गया. उसके बाद इंटरमीडिएट और फिर हाई स्कूल खोले जाने का ऐलान किया गया था. वहीं अगस्त में नीतीश सरकार ने मिडिल स्कूल भी खोलने पर सहमति दे दी थी.


गौरतलब है कि क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक से पहले मुख्य सचिव ने जिलाधिकारियों को आने वाले दिनों में पूजा पर्व को देखते हुए विशेष एहतियात बरतने और भीड़भाड़ को नियंत्रित करने के उपाय करने का निर्देश दिया. वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये हुई समीक्षा में सभी जिलाधिकारी, स्वास्थ्य, आपदा और शिक्षा विभाग के अलावा अन्य विभाग के अधिकारी शामिल हुए. वहीं पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 4 नए मरीज सामने आए हैं.