107 आंगनबाड़ी केंद्रों पर सेविका बच्चों के पोषाहार को डकार रही -Naugachia News

खरीक : खरीक प्रखंड के आंगनबाड़ी केंद्रों में भीषण अनियमितता उजागर हुई है. खरीक प्रखंड के 107 आंगनबाड़ी केंद्रों पर सेविका बच्चों के पोषाहार को डकार रही है .बच्चों को पोषाहार मेनू के मुताबिक नहीं मिल रहा है.प्रसूता और धात्री महिलाओं को टीएचआर का वितरण नही हो रहा है. बच्चों को गुणवत्तापूर्ण भोजन नहीं मिलने से उसके स्वास्थ्य पर विपरीत प्रभाव पर रहा है. बच्चे कुपोषित हो रहे हैं.

बाल विकास परियोजना पदाधिकारी क्षेत्र की पर्यवेक्षिका और सेविका की मिली भगत से प्रखंड के प्रत्येक आंगनबाड़ी केंद्र पर सेविका से 2000 रुपया प्रति केंद्र के हिसाब से अवैध वसूली कर रही है. इस बाबत प्रखंड के कई आंगनबाड़ी केंद्रों के सेविकाओं ने खरीक प्रखंड प्रमुख झाड़ी यादव को लिखित आवेदन देकर शिकायत किया. इस संदर्भ में कई पंचायतों से ग्रामीणों ने भी प्रमुख से गुरुवार को नवगछिया के अनुमंडल पदाधिकारी डॉक्टर आदित्य प्रकाश से लिखित शिकायत की है.

प्रखंड प्रमुख ने एसडीओ से खरीक प्रखंड के आंगनवाड़ी केंद्रों की बिगड़ी हुई व्यवस्था में सुधार लाने और केंद्र से अवैध वसूली की गुहार लगाई है .प्रखंड प्रमुख झाड़ी यादव ने पंचायत के ग्रामीणों के आवेदन पर त्वरित संज्ञान लेते हुए पूरे मामले को गंभीरता से लिया है. प्रमुख झारी यादव ने कहा कि खरीक के सीडीपीओ चंदना माधव खरीक के प्रत्येक आंगनबाड़ी केंद्र से2000रुपये प्रति माह बसूल कर रही है .अवैध वसूली के गोरखधंधे में क्षेत्र की पर्यवेक्षिका और सेविका भी शामिल है.

क्या कहते हैं अनुमंडल पदाधिकारी

नवगछिया के अनुमंडल पदाधिकारी आदित्य प्रकाश ने कहा की यदि प्रमुख नहीं इस तरह की शिकायत की है तो उनके शिकायत की जांच कराई जाएगी.
क्या कहते हैं सीडीपीओ खरीक के सीडीपीओ चंदना माधव ने कहा प्रमुख द्वारा लगाया गया आरोप निराधार और सत्य से परे है . क्या कहते हैं खरीक वीडियो खरीक के प्रखंड विकास पदाधिकारी संतोष कुमार मिश्र ने कहा की प्रखंड प्रमुख ने वरीय पदाधिकारी से शिकायत किया है .उनके स्तर से जांच कराई जाएगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *