चीन का दावा: भारत से युद्ध हुआ तो हमारी सेना 10 घंटे में दिल्ली होगी

नई दिल्ली. भारत की एनएसजी में एंट्री पर रोक को लेकर अब चीन ने एक और बड़ा बयान दिया है। इस बार चीन ने भारत को धमकी देते हुए कहा है कि अगर भारत-चीन के बीच युद्ध हुआ तो चीन की सेना सिर्फ 10 और 48 घंटों में ही भारत की राजधानी दिल्ली तक पहुंच जाएंगे।

800x480_IMAGE62756757

की रिपोर्ट के मुताबिक, चीन के एक स्टेट टेलीविजन चैनल का दावा है कि अगर दोनों देशों के बीच लड़ाई हुई तो चीन की सेना के जवान सिर्फ 2 दिन में ही भारत की राजधानी दिल्ली तक पहुंच जाएंगे। इसके अलावे यह भी कहा कि अगर चीनी सैनिक पैराशूट की मदद ले तो 10 घंटे में ही दिल्ली पहुंच जाएगी। हालांकि यह पहली बार नहीं है जब चीन ने भारत को धमकी दी है।

बता दें कि इससे पहले भी बड़े-बड़े कंपनियों का भारत के प्रति झुकाव देखकर चीनी मीडिया चिढ़ चुका है। दरअसल एप्पल ने भारत में एक प्लांट बनाने की बात की है जिसके बाद चीनी मीडिया ने सरकार को शर्तक किया था कि वह अपनी निर्माण क्षमता को बढ़ाए। लेकिन इस बार चीनी मीडिया के इस दावे को ट्विटर पर मुंह की खानी पड़ी।

चीनी मीडिया की इस खबर के बाद सोशल मीडिया पर चीन का जमकर मजाक उडाया जा रहा है। इसके जवाब में ट्विटर यूजर राहील खुर्शिद ने लिखा कि राव तुला राम फ्लायओवर देखा है? और आउटर रिंग रोड? हा, हा, हा, 48 घंटे केवल तुम्‍हारे सपनों में।’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *