जासं, भागलपुर : बिहार राज्य परिवहन निगम की भागलपुर और जमुई बस सेवा छह साल बाद फिर शुरू होगी। नए चंपा पुल के चालू होने के बाद बस सेवा शुरू की जाएगी।

छह साल पूर्व जर्जर चंपा पुल के क्षतिग्रस्त होने की आशंका पर दोनों ओर बैरियर लगाकर बड़े वाहनों का परिचालन बंद कर दिया गया था। इस वजह से भागलपुर और जमुई के बीच चलने वाली राज्य ट्रांसपोर्ट की बसों का परिचालन बंद कर दिया गया था। हालांकि निजी बसों के परिचालन पर इसका असर नहीं पड़ा। कजरैली, अमरपुर, तारापुर, खड़गपुर होकर आज भी तीन बसों का परिचालन हो रहा है। इसके बाद भी यात्रियों की तुलना में बसों की संख्या कम होने के कारण लोगों को परेशानी होती है।

बिहार राज्य परिवहन निगम, भागलपुर डिपो के सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक सह संचालन पदाधिकारी देवेश कुमार चौधरी के अनुसार नए चंपा पुल के चालू होने के बाद भागलपुर-जमुई बस सेवा फिर से शुरू की जाएगी। पहले की तरह ही सुल्तानगंज, तारापुर होकर चलाई जाएगी। परिचालन शुरू होने के समय भाड़ा निर्धारित की जाएगी। उन्होंने कहा कि पहले की तरह ही भागलपुर से तीन और जमुई से तीन खेप बसों का परिचालन होगा। भागलपुर-जमुई बस सेवा बंद होने से राजस्व का भी नुकसान हो रहा है। मई तक बस सेवा शुरू करने की योजना है। कहा कि चार-पांच सालों से झारखंड और बंगाल की बस सेवा बंद हो चुकी है।

Whatsapp group Join

छह साल पूर्व जर्जर चंपा पुल पर बड़े वाहनों के चलने पर लगा दी गई थी रोक

’>>नया चंपा पुल चालू होने के बाद निगम की बस सेवा शुरू होगी

’>>परिचालन शुरू होने के बाद निर्धारित होगा जमुई तक का बस किराया

डिपो के सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक ने कहा

बिहार राज्य परिवहन निगम, भागलपुर डिपो के सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक सह संचालन पदाधिकारी देवेश कुमार चौधरी के अनुसार नए चंपा पुल के चालू होने के बाद भागलपुर-जमुई बस सेवा फिर से शुरू की जाएगी। पहले की तरह ही सुल्तानगंज, तारापुर होकर चलाई जाएगी। परिचालन शुरू होने के समय भाड़ा निर्धारित की जाएगी।