भारतीय डाक ने आधिकारिक वेबसाइट पर अधिसूचना जारी कर बिहार डाक सर्किल के विभिन्‍न मंडलों में ग्रामीण डाक सेवक (जीडीएस) के आवेदन आमंत्रित किये हैं. जारी अधिसूचना के अनुसार इस भर्ती प्रक्रिया के जरिये बिहार सर्किल के 1940 पदों पर आवेदकों की नियुक्ति की जायेगी.

मिली जानकारी के मुताबिक उम्मीदवारों का चयन ऑनलाइन जमा आवेदनों के आधार पर मेरिट सूची तैयार कर किया जायेगा. अंतिम निर्णय दसवीं कक्षा में प्राप्त अंकों के आधार पर लिया जायेगा. आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 26 मई 2021 रखी गयी है.

आयु सीमा – 27 अप्रैल 2021 को अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 40 वर्ष होनी चाहिए. अधिकतम आयु सीमा में अनुसूचित जाति को पांच वर्ष, ओबीसी वर्ग को तीन वर्ष और दिव्यांग को दस वर्ष की छूट दी जायेगी.

Whatsapp group Join

शैक्षणिक योग्यता

मान्यता प्राप्त बोर्ड से गणित और अंग्रेजी विषय के साथ दसवीं कक्षा पास करने वाले अभ्यर्थी इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं. स्थानीय भाषा का ज्ञान होना आवश्यक है. साथ ही अभ्यर्थी के पास न्यूनतम 60 दिनों का बेसिक कंप्यूटर ट्रेनिंग सर्टिफिकेट भी होना चाहिए. इच्छुक उम्मीदवार appost.in या appost.in/gdsonline पर जाकर विस्तृत अधिसूचना देख सकते हैं.