नवगछिया : नवगछिया प्रखंड के ढोलबज्जा पंचायत के ढोलबज्जा बाजार निवासी सह मध्य विद्यालय रामपुर ढोलबज्जा विद्यालय के पूर्व प्रभारी प्रधानाध्यापक सह नवगछिया बिहार पंचायत नगर प्रारंभिक शिक्षक संघ मूल के सचिव विजय कुमार साह कोविड 19 के कारण आकस्मिक निधन हो गया है। उनके आकस्मिक निधन पर पूरे गांव में शोक की लहर दौड़ गई है। ढोलबज्जा बाजार निवासी सह जिला प्राथमिक शिक्षक संघ भागलपुर के उप प्रधान सचिव योगेश कुमार ने इसकी जानकारी देते हुए बताया कि विजय कुमार साह मेरे निकटतम पड़ौसी एवं मेरे बड़े भाई थें । उनके निधन से मैने अपना अभिभावक खो दिया है। विजय कुमार साह एक नियत एवं निहायत सच्चे इंसान थें जो कम ही समय में समाज में अपना महत्वपूर्ण स्थान बना लिया था ।

किसी भी परिस्थिति में वह हमेशा समाज के लोगों के साथ खड़ा रहता था। वे शिक्षकों के बीच में इतने लोकप्रिय थे कि कम ही समय में नवगछिया प्रखंड के पंचायत एवं प्रखंड शिक्षकों ने उन्हें अंचल सचिव के पद पर आसीन करके सम्मानित किया । वे शिक्षकों के प्रति सदैव संवेदनशील रहते थे। शिक्षकों को किसी भी प्रकार की समस्याओं के निदान हेतु तत्पर रहने वाले शिक्षकों के मसीहा थे। शिक्षक आन्दोलन में नवगछिया प्रखंड में बढ -चढ़ कर हिस्सा लेते थे। वे अपने पीछे एक पुत्र आयुष एवं दो पुत्री दीपिका एवं सिन्धु को छोड़कर चले गये हैं। घर में उनकी पत्नी जो शिक्षिका है वे ईस्माइलपुर प्रखंड में पंचायत शिक्षिका है जिसका रो

-रो कर बुरा हाल है।

Whatsapp group Join

उनके पिता का नाम सुरेश साह है एवं माता का नाम गुजो देवी है जिसके आंखों के आंसू थम नहीं रहे हैं। वह रो -रो कर लोगों को कह रहे हैं कि मेरे बुढापे का सहारा कौन होगा । मेरे ही सामने मेरे पुत्र की अर्थी देखने को मिल रही है । विजय कुमार साह की उम्र लगभग 42वर्ष से ऊपर था उनके बड़े पुत्र की उम्र लगभग 13वर्ष का है। वे एक सच्चे समाजसेवी थें।

अनुमंडल प्राथमिक शिक्षक संघ नवगछिया उनके मृत्यु के पश्चात शोक प्रकट करते हुए सरकार से मांग करता है कि उनके परिवार को अनुग्रह राशि के रूप 30 लाख का मुआवजा देते हुए परिवार के एक आश्रित को अनुकम्पा का लाभ देते हुए नौकरी देने की मांग की है। उनके निधन पर कमलेशवरी प्रसाद ठाकुर, नरेन्द्र प्रसाद यादव ,रणवीर सिंह, शंभु कुमार साह, सुनील कुमार, निर्मल कुमार, प्रमोद कुमार पासवान, शीला बादल,रंजना कुमारी ,सुनीता कुमारी ,प्रदीप पासवान,अदालत यादव, नीतू कुमारी, अमित चन्द्र आलोक इत्यादि शिक्षक ने शोक व्यक्त किया है।