नवगछिया : एसडीओ मुकेश कुमार ने शुक्रवार को इन्टरस्तरीय उच्च विद्यालय परबत्ता का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान विद्यालय में घोर अनियमितता पाई गई। वर्ग नौ में नामांकित 250 छात्रो में 100 उपस्थित थे, वहीं वर्ग 10 में नामांकित 332 में 60, वर्ग 11 कला में नामांकित 120 में 15, वर्ग 11 विज्ञान में नामांकित 36 में तीन विद्यार्थी ही उपस्थित थे।

एसडीओ ने बताया कि निरीक्षण के दौरान नौ शिक्षक बिना सूचना के अनुपस्थित पाए गए। अनुपस्थित शिक्षकों में प्रवीण झा 23 अप्रैल से, संजय कुमार झा 25 अप्रैल से और अजंता कुमारी 20 अप्रैल से लगातार अनुपस्थित पाई गईं। इसके अलावे मधुमाला दास, गोपाल कुमार, डॉ. मनीष झा, रमन कुमार अनुपस्थित थे।

कुमारी अनुपमा पूरे अप्रैल माह में केवल छह दिन ही उपस्थित थीं। प्रधानाचार्य के द्वारा एक साथ चार शिक्षिकाओं का विशेष अवकाश भी स्वीकृत किया गया था। विभा कुमारी भी अनुपस्थित थीं परंतु उनके विशेष अवकाश का आवेदन पंजी में पाया गया। प्रधानाध्यापक ने बताया कि उनका आवेदन स्वीकृत नहीं हुआ है। एसडीओ ने बताया कि अनुपस्थित सभी शिक्षकों का एक दिन का वेतन स्थगित करते हुए स्पष्टीकरण पूछा गया है। वहीं विद्यालय में खराब प्रबंधन के लिए प्रधानाध्यापक से भी स्पष्टीकरण पूछा गया है।

Whatsapp group Join

ग्रामीणों ने विद्यालय में पढ़ाई नहीं होने की शिकायत की थी

ग्रामीणों ने एसडीओ से मिलकर बताया था कि अधिकांश शिक्षक विद्यालय नहीं आते हैं। प्रधानाध्यापक ने बताया कि प्रत्येक दिन विद्यालय आने के लिए कहने पर कुछ शिक्षकों द्वारा दूसरे लोगों से धमकी भी दिलवाई जाती है। एसडीओ ने निरीक्षण के दौरान पाया कि पठन-पाठन की स्थिति काफी दयनीय है।