नवगछिया : नवगछिया अनमंडल अस्पताल में सोमवार से डेडिकेटेड कोविड केयर सेंटर की सेवा आरंभ कर दी जाएगी। इसको लेकर अस्पताल प्रबंधन स्तर से सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है। नवगछिया अनुमंडल अस्पताल में तत्काल 30 बेड का कोविड केयर सेंटर बनाया गया है। नवगछिया अनुमंडल अस्पताल उपाधीक्षक डॉ अरुण कुमार सिन्हा ने कहा कि कोविड केयर सेंटर की सेवा सोमवार से चालू कर दी जाएगी। कोविड केयर सेंटर अस्पताल के नए भवन में बनाया गया है। अस्पताल में 30 बेड का।कोविड केयर सेंटर होगा। उन्होंने कहा कि सभी बेड पर ऑक्सीजन सिलेंडर की भी व्यवस्था रहेगी।

कोविड केयर सेंटर को लेकर चिकित्सक एवं स्वास्थ्य कर्मी की ड्यूटी रोस्टर भी तैयार कर लिया गया है। मालूम हो कि नवगछिया में।लगातार कोरोना संक्रमण हो रही वृद्धि के कारण स्थिति की भयावहता को देखते हुए स्थानीय लोगो द्वारा अस्पताल में कोविड केयर सेंटर की स्थापना किए जाने की मांग की जा रही थी। इसके साथ ही एक सप्ताह पूर्व ही अनुमंडल अस्पताल में कोविड केयर सेंटर की स्थापना को लेकर नए भवन में बेड आदि लगा दिया गया था।

लेकिन चिकित्सक एवं स्वास्थ्य कर्मी के अभाव के करण अस्पताल में यह सेवा आरंभ नहीं हो पा रही थी। कोविड केयर सेंटर चालू नही होने से लगातार स्थानीय जनप्रतिनिधियों द्वारा स्वास्थ्य विभाग एवं प्रशासनिक पदाधिकारी से सेंटर चालू कराए जाने की मांग की जा रही थी। रविवार को सिविल सर्जन भागलपुर के द्वारा तत्काल अनमंडल अस्पताल को चिकित्सक एवं स्वास्थ्य कर्मी को उपलब्ध कराया गया साथ ही अविलंब कोविड केयर सेंटर की सेवा चालू कराने का निर्देश दिया। स्वास्थ्य विभाग के पहल के बाद नवगछिया अनुमंडल अस्पताल में कोविड केयर सेंटर सेवा आरंभ हो रही।

Whatsapp group Join