पाकिस्तान का भागलपुर से तार , ISIS से जुड़े दो शातिर गिरफ्तार

भागलपुर: पटना एटीएस की मदद से भागलपुर की मोजाहिदपुर पुलिस ने मंगलवार को पाकिस्तान से जुड़े साइबर ठग गिरोह के तगड़े नेटवर्क का भंडाफोड़ करते हुए जमुई से दो शातिरों को दबोच लिया। इनके पास से आइएसआइ से जुड़े साइबर ठगों के 40 मोबाइल व लैंडलाइन नंबर और एकाउंट नंबर मिले हैं।

1a19657438179b9b5216da07cd5062d7_computer-crime-cartoon-clipart-cyber-crime_375-470

इसके अलावा दोनों के पास से नकद 90 हजार, 14 एटीएम कार्ड व कई दस्तावेज बरामद किए गए हैं। गिरफ्तार साइबर ठगों में जमुई के झाझा बूढ़ी खार निवासी बलवंत कुमार और बलबीर कुमार शामिल हैं। आइएसआइ कनेक्शन वाले साइबर ठगों और उनके भारतीय कनेक्शन का खुलासा एसएसपी मनोज कुमार ने मीडिया के समक्ष किया।

विदित हो कि इससे पूर्व पटना एटीएस के राज किशोर सिंह और चितरंजन मिश्रा की मदद से इसी वर्ष 23 जनवरी को मोजाहिदपुर इलाके से ही छह साइबर ठग दबोचे गए थे।

मंगलवार को एटीएस पटना और भागलपुर पुलिस टीम की संयुक्त कार्रवाई में मोजाहिदपुर थाना क्षेत्र के काजीचक स्थित एक्सिस बैंक की शाखा के पास से बलवंत कुमार और बलबीर कुमार को दोपहर में दबोच लिया गया। दोनों खाते में 90 हजार रुपये जमा करने आए थे। दोनों बाइक से थे।

पाकिस्तान से लोगों को फोन कर देते थे लॉटरी का झांसा :

पाकिस्तान में बैठे स्थानीय एजेंटों के आका वहां से भारतीय नागरिकों को फोन कर लकी नंबर, लॉटरी, इनामी योजना आदि का झांसा देकर फंसाते थे। उनके फंसते ही पाकिस्तानी साइबर ठगों द्वारा यहां के स्थानीय एजेंटों को सक्रिय कर उनके पास भेजा जाता था। बलवंत और बलवीर भी यही करते थे।

लोगों से पैसे खाते में डलवाते थे। ये खाते कश्मीर, राजस्थान, पंजाब बार्डर के होते थे। फिर खाते से रुपये निकाल कर पाकिस्तानी एजेंटों को भेजे जाते थे। बदले में स्थानीय एजेंटों को उस राशि का 20 फीसद कमीशन मिलता था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *