साहू उच्च विद्यालय, साहू परबत्ता की एक शिक्षिका काेराेना संक्रमित हाे गई हैं। इसके बाद स्कूल काे दस दिन के लिए बंद कर दिया गया है। बीते पांच दिन में जितने भी शिक्षक व विद्यार्थी विद्यालय अाए हैं उन सभी की काेविड जांच की जाएगी। स्कूल बंद हाेने की वजह से अब वहां शुक्रवार से शुरू हाेने वाली इंटरमीडिएट की प्रैक्टिकल परीक्षा भी स्थगित कर दी गई है। उधर, सरकार के निर्देश के बावजूद शहर के सरकारी स्कूलाें में शुक्रवार काे कोरोना गाइडलाइन की धज्जियां उड़ती रहीं। न सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखा और न ही मास्क पहनना जरूरी समझा। स्कूल भी इसके प्रति लापरवाह बने रहे। गवर्मेंट गर्ल्स हाई स्कूल अाैर जिला स्कूल में यह लापरवाही सामने अायी।

गवर्नमेंट गर्ल्स हाई स्कूल में नहीं दिया गया सैनिटाइजर

गवर्नमेंट गर्ल्स हाई स्कूल में छात्राअाें काे सैनिटाइजर नहीं दिया गया। छात्राएं बेराेकटाेक बगैर मास्क के कैंपस में अाती-जाती रहीं। छुट्टी के वक्त साेशल डिस्टेंसिंग का बिल्कुल भी पालन नहीं किया गया। अधिकतर छात्राएं बगैर मास्क के कैंपस से झुंड में बाहर निकलीं।

खतरनाक है यह : जिला स्कूल में छात्राें ने नहीं लगाया मास्क

जिला स्कूल में अाने वाले अधिकतर छात्राें ने न ताे मास्क लगाया अाैर न ही उनकाे मास्क लगाने के लिए टाेका गया। छात्र बगैर मास्क लगाए कैंपस में अाए। क्लास अाैर परीक्षा से संबंधित जानकारी ली अाैर चले गए। वहां सैनिटाइजर माैजूद हाेने के बावजूद छात्राें काे नहीं दिया गया।

Whatsapp group Join

लापरवाही पर की जाएगी कार्रवाई

स्कूलाें काे काेविड की गाइडलाइन का कड़ाई से पालन करने का निर्देश दिया है। सेनिटाइजिंग मशीन भी दी गयी है। लापरवाही बरतने पर दाेषियाें पर कार्रवाई की जाएगी। संजय कुमार, डीईअाे