नवगछिया : नवगछिया अनुमंडल कार्यालय में एसडीओ ई अखिलेश कुमार की अध्यक्षता में गणतंत्र दिवस समारोह की तैयारी को लेकर बैठक आयोजित की गई। बैठक में कोविड-19 के मद्देनजर शादी समारोह के तहत गणतंत्र दिवस मनाने का निर्णय लिया गया। सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि अनुमंडल कार्यालय में सुबह 9:00 बजे, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी कार्यालय में 9:30 बजे, अनुमंडल पदाधिकारी आवासीय कार्यालय में 8:30 बजे, अनुमंडल कारा में 9:40 बजे, बाजार समिति में 10:00 बजे, पुलिस लाइन में 10:20 बजे, आदर्श थाना में 10:35 बजे, अनुमंडल अस्पताल में 10:45 बजे, श्री गोपाल गौशाला में 11:00 बजे एवं नवगछिया नगर पंचायत कार्यालय में 11:30 बजे झंडोत्तोलन होगा.

शेष सभी संस्थानों में अपनी अपनी सुविधा के अनुसार कार्यक्रम तय करने का निर्णय लिया गया अनुमंडल कार्यालय में परेड ग्राउंड में इस वर्ष कोविड-19 संक्रमण के मद्देनजर आवश्यक सुरक्षात्मक उपाय सहित प्रचारि प्रवर पुलिस केंद्र नवगछिया सम्मिलित परेड के प्रभारी होंगे। बीएमपी, डीएपी के सम्मिलित परेड की व्यवस्था कराएंगे. परेड के पूर्वाभ्यास के संबंध में पूर्व की भांति प्रचारित व पुलिस केंद्र नवगछिया सभी तैयारी कराएंगे.

सर्वसम्मति से यह निर्णय लिया गया कि मार्च पास्ट का पूर्वाभ्यास 22 जनवरी से 24 जनवरी तक पुलिस केंद्र नवगछिया में 8:30 बजे होगा. मुख्य समारोह स्थल अनुमंडल कार्यालय नवगछिया, अनुमंडल पदाधिकारी के आवास पर राष्ट्रीय ध्वज के ध्वजारोहण के लिए तैयारी करने हेतु प्रचारी प्रवर पुलिस लाइन नवगछिया सुनिश्चित कराएंगे. जो अपनी देखरेख में इस कार्य को कराएंगे ताकि त्रुटि रहित रूप से झंडोत्तोलन हो सके झंडा बांधने एवं उतारने वाले कर्मचारी का चयन पूर्व में ही कर लेंगे. समारोह स्थल पर सोशल डिस्टेंसिंग के मानक के अनुसार समियाना पंडाल एवं अतिथियों के लिए कुर्सी की व्यवस्था ध्वनि विस्तारक यंत्र एवं अन्य शंकर सामग्री की व्यवस्था अनुमंडलीय नाजिर के द्वारा किया जाएगा.

Whatsapp group Join

साथ ही आवश्यक मात्रा में माक्स की व्यवस्था रखेंगे ताकि बिना मां के उपस्थित व्यक्ति पदाधिकारी को कोविड-19 के बचाव हेतु आवश्यक होने पर वितरण किया जा सके. कोविड-19 के संक्रमण की आशंका के दृष्टिगत सोशल डिस्टेंसिंग को बरकरार रखते हुए गणतंत्र दिवस समारोह में आगंतुकों की संख्या कम से कम करने का निर्देश सहित गणमान्य व्यक्तियों को ही आमंत्रित करने का निर्णय लिया गया. सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि राष्ट्रगान इंटर स्तरीय रूंगटा बालिका उच्च विद्यालय की छात्राओं के द्वारा संपन्न किया जाएगा. इसके प्रभार में प्रधानाध्यापिका इंटर स्तरीय उच्च विद्यालय रहेंगे. अनुमंडल आवासीय कार्यालय एवं अनुमंडल कार्यालय अभी मंच की रंगाई पुताई मरम्मत का कार्य सहायक अभियंता भवन निर्माण अवर प्रमंडल नवगछिया के द्वारा कराया जाएगा साज-सज्जा झंडा पाइप तथा सलामी मंच के निकट समियाना कुर्सी पर्याप्त संख्या में माइक एवं माइक स्टैंड की व्यवस्था नाजिर अशोक कुमार चौरसिया के द्वारा कराया जाएगा.