प्रखंड मुख्यालय में सोमवार को प्रखंड अनुश्रवण समिति की बैठक सीओ फिरोज इकबाल आलम की अध्यक्षता में हुई। बैठक में प्रखंड के सभी अनुश्रवण समिति के सदस्य शामिल हुए। बैठक के दौरान संभावित बाढ़ को देखते हुए प्रशासनिक स्तर से की गई तैयारियां की समीक्षा की गई। बैठक में एसओपी के अंतर्गत आने वाले 23 बिंदुओं की तैयारी पर चर्चा की गई। सीओ ने कहा कि संभावित बाढ़ को देखते हुए प्रशासनिक स्तर से लगभग तैयारी कर ली गई है।

बाढ़ के समय मे नियंत्रण कक्ष की स्थापना, राहत एवं बचाव दल, नाव एव नाविक के साथ तैराकी की व्यवस्था कर ली गई है। प्राथमिक उपचार की सभी दवाइयां एवं जीवन रक्षक दवाओं का भंडारण कर लिया गया है। पशुपालक के लिए भी विशेष सुविधा सभी पंचायतों में की गई। सीओ ने कहा कि अंचल के संवेदनशील गांव को भी चिह्नित कर लिया गया है।

संवेदनशील गांव में तीनटंगा करारी, बिंदटोली बांध शामिल हैं, जहां पर विशेष रूप से मुस्तैद रहने की जरूरत है। सीओ ने छोटी परबत्ता में स्नान करने के दौरान दो बच्चियों की घटना को गंभीरता से लेते हुए कहा सावन की हर सोमवारी को गंगा घाट पर बचाव दल के साथ बैरिकेडिंग की व्यवस्था की जायेगी। बैठक में मनरेगा के पीओ कौशल राय, पशु चिकित्सक शशि कुमार, मुखिया पति अमर यादव, भाजपा के प्रखंड अध्यक्ष आशीष पांडे, राजद के प्रखंड अध्यक्ष प्रमोद चौबे, साकेत बिहारी, सरपंच सुबोध यादव अन्य लोग भी मौजूद थे।

Whatsapp group Join