पुलिस सप्ताह समारोह मौके पर गुरुवार को खरीक पुलिस ने विभिन्न चौक-चौराहे पर सड़क सुरक्षा अभियान चलाया। इस दौरान थानाध्यक्ष पंकज कुमार के नेतृत्व में पुलिस ने स्थानीय छात्रों के साथ हाथ में तख्तियां लेकर जागरूक रैली निकाली। वाहन चालकों से दूसरों के लिए नहीं ही सही पर खुद की सुरक्षा के लिए यातायात नियम का पालन करने का अपील की गई।

इस दौरान चौक चौराहे पर पुलिस को देखकर कई वाहन चालक अपना वाहन घुमाकर भागने लगे। जिसे देखकर पुलिस ने इशारों में ही कहा ठहरियो, फाइन के डर से भागिए नहीं, क्योंकि आज फाइन तो नहीं लेंगे पर खुद की सुरक्षा के लिए ही मेरा गुलाब तो स्वीकार कर लीजिए। इसके बाद थानाध्यक्ष ने बिना हेलमेट बाइक सवारों और बिना सीट बेल्ट लगाए चार पहिया वाहन के चालकों को गुलाब भेंट किया। साथ ही हेलमेट पहनने, शीट बेल्ट का उपयोग करने की अपील की

नवगछिया में स्कूली बच्चों को दी गई यातायात नियमों की जानकारी

नवगछिया | बिहार पुलिस सप्ताह के तहत सावित्री पब्लिक स्कूल में कार्यक्रम का आयोजन हुआ। उद्घाटन एसडीपीओ दिलीप कुमार, सारजेंट जयप्रकाश पंडित एवं विद्यालय के निदेशक रामकुमार साहू ने किया। पुलिस अफसरों ने बच्चों को यातायात नियमों की जानकारी दी। एसडीपीओ ने कहा कि यातायात नियम आम लोगो की सुरक्षा के लिए बनाए गए हैं।

Whatsapp group Join

इस लिए सबो को इसका पालन करना चाहिए। उन्होंने कहा कि सड़क पर पैदल या किसी वाहन से यात्रा करने के दौरान यातयात नियमों को ध्यान में रख रखें। यात्रा के दौरान जल्दीबाजी नहीं करनी चाहिए। ऐसा देखा जाता है कि रेलवे फाटक बंद होने के बाद भी लोग पटरी पार करने लगते हैं। सड़को पर युवा वर्ग रेस ड्राविंग करते हैं।