नवगछिया – नवगछिया के खगड़ा गांव निवासी पंडित शंभुनाथ वैदिक और लता देवी का पुत्र अविनाश कुमार ने मैट्रिक की परीक्षा में 473 अंक लाकर नवगछिया अनुमंडल पांच जिला टॉपरों में अपना स्थान बना कर नवगछिया का नाम रौशन किया है. नवगछिया अनुमंडल के विभिन्न विद्यालयों के परीक्षा परिणाम में अविनाश कुमार अव्वल आया है.

मैट्रिक परीक्षा में अच्छा रिजल्ट आने पर अविनाश और उसके अभिभावक बेहद खुश हैं. अविनाश ने कहा कि उसका लक्ष्य यूपीएससी की परीक्षा को पास कर आईएएस बनने का है. इसके लिए उसने अभी से तैयारी शुरू कर दी है.

मालूम हो कि अविनाश के पिता शंभु नाथ वैदिक इलाके के जाने-माने पंडित और संस्कृत के शिक्षक हैं. अविनाश के अच्छे नंबरों से पास होने पर उसके चचेरे भाई पंडित अश्विनी कुमार ने कहां की अविनाश में सिर्फ गांव परिवार का ही नहीं बल्कि नवगछिया का नाम रौशन किया है. अविनाश पुलिस उन लोगों को काफी उम्मीद है.

Whatsapp group Join

टेक्स्ट बुक स्टडी के बल पर अर्पण सिंह ने टाॅप टेन में पक्की की जगह

राजकीय अाेबीसी बालिका अावासीय विद्यालय की छात्रा अर्पण सिंह ने 475 अंकों के साथ राज्य में 10वां स्थान पाया है। लाॅकडाउन में अर्पण अपने घर महदत्तपुर नवगछिया लाैट गई थी। अर्पण ने सेल्ट स्टडी पर फाेकस किया। राेज दस घंटे पढ़ती अाैर खुद ही नाेट्स तैयार करती। उसका पसंदीदा विषय गणित है। अर्पण ने नाेट्स बनाकर की गई पढ़ाई काे सफलता का कारण बताया। वह इंजीनियर बनना चाहती है। अर्पण के पिता संजय प्रसाद सिंह एक निजी कंपनी में सर्वेयर अाैर मां चंदा देवी गृहिणी हैं।

विभा ने मोबाइल व इंटरनेट के जरिये राेज 8 घंटे की सेल्फ स्टडी

सूबे में नाैवां अाैर जिले में दूसरा स्थान पाने वाली केएल हाईस्कूल, नारायणपुर सजौर की विभा कुमारी डॉक्टर बनना चाहती है। स्कूल बंद रहने काे उसने चुनाैती के रूप में लिया। मोबाइल व इंटरनेट के जरिये पढ़ाई की। अाठ घंटे सेल्फ स्टडी की। सजौर की भुलनी पंचायत के चांड़ा बड़गांव के किसान व पंचायत समिति सदस्य अशोक कुमार सिंह की पुत्री विभा ने कहा कि लाकडाउन में भागलपुर में इंजीनियरिंग कर रहे भाई प्रद्युम्न कुमार की मदद से उसने साइंस की तैयारी की।