प्रिया अमित को गिरफ़्तार करने निकली पुलिस, ये है गुप्त सूचना

प्रिया-अमित की गिरफ्तारी को बेंगलुरु गई टीम- सृजन की वर्तमान सचिव प्रिया कुमार और उसके पति अमित कुमार को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस की विशेष टीम शुक्रवार को रांची और बैंगलुरु के लिए रवाना हो गई। पूर्व भू-अर्जन पदाधिकारी राजीव रंजन सिंह की गिरफ्तारी के लिए एक अन्य टीम पटना में छापेमारी कर रही है। उनके पटना में छिपे होने की जानकारी पुलिस के आला अधिकारी को मिली है।

आपको बता दें कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के निर्देश पर शुक्रवार को राज्य सरकार ने सृजन घोटाले की जांच सीबीआई से कराने की सिफारिश कर दी। केन्द्र सरकार को इस बाबत अनुरोध पत्र भेज दिया गया है। सीबीआई घोटाले की जांच करेगी या नहीं इसपर जल्द निर्णय होने की संभावना है। घोटाले की कड़ी सरकारी बैंकों से जुड़े होने के चलते इसकी पूरी संभावना है कि सीबीआई मामले की जांच अपने जिम्मे ले लेगी।

इससे पहले घोटाले से जुड़े कागजात पटना मंगाने के बाद शुक्रवार को पूरे दिन आला पुलिस अधिकारी सीबीआई जांच के लिए अनुरोध पत्र तैयार करने में जुटे रहे। सभी दस एफआईआर का अंग्रेजी अनुवाद किया गया। अनुरोध पत्र के साथ एफआईआर की अंग्रेजी कॉपी भी लगाई गई। इसके बाद इसे बिहार सरकार के गृह विभाग को भेजा गया।

गृह विभाग ने औपचारिकता पूरी करते हुए सृजन घोटाले की जांच सीबीआई को सौंपने का अनुरोध पत्र केन्द्र को भेज दिया। एडीजी मुख्यालय एसके सिंघल ने सीबीआई जांच की सिफारिश किए जाने की पुष्टि की है। याद रहे कि 09 अगस्त को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सृजन घोटाले की जांच के लिए एसआईटी के गठन का निर्देश दिया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *