कोसी में बाढ़ से नवगछिया मधेपुरा संपर्क पथ भंग, उफनाई कोसी सारे रिकॉर्ड को तोड़ दिया-Naugachia News

प्रतिनिधि : कोसी नदी में आई बाढ़ का कलाकारी असर नवगछिया और खरीक प्रखंड में दिखने लगा है . बाढ़ का पानी तटबंधों और गाइड बांधों को तोड़कर कदवा की ओर बढ़ने लगा है.  बाढ़ पूरब और उत्तर की ओर की ओर बढ़ता जा रहा है. कोसी में आई बाढ़ खरीक के लोकमानपुर और सिंहकुंड को लीलते हुए कदवा की ओर बढ़ने लगा है.

बुधवार को बाढ़ का पानी नवगछिया मधेपुरा संपर्क पथ को पार कर कदवा के विभिन्न वार्डों में फैलने लगा है. बाढ़ के पानी की तेज रफ्तार को देख कर स्थानीय ग्रामीणों में दहशत का माहौल बना हुआ है. नवगछिया मधेपुरा संपर्क उपस्थित होने से उत्तर और पूर्व बिहार का संपर्क विच्छेदित हो गया है. गाइड बांध ध्वस्त होने के बाद बाढ़ का प्रलय कारी स्वरूप देखकर स्थानीय ग्रामीण हैरान है.

स्थानीय ग्रामीणों का कहना है इस तरह का जल प्रलय कुशहा बांध टूटने के बाद पहली बार देखा जा रहा है. बाढ़ के पानी को नियंत्रित करने के लिए बनाए गए बांध बेअसर साबित हो रहे हैं .उफनाई कोसी सारे रिकॉर्ड को तोड़ दी है.

 वह इलाका जो बाढ़ से हुआ है प्रभावित 
बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में कदवा का पकड़ा बासा, कासिमपुर, ठाकुर जी कचहरी टोला ,कार्तिकटोला,  बगड़ी टोला,कंचनपुर ,प्रताप नगर,बोरवा टोला, मुसहरी गोला, नवीन नगर, दास टोला , नंद ग्राम मालेग्राम, मिलन चौक, कंचनपुर आदि क्षेत्र बाढ़ से प्रभावित हो गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *