सृजन घोटाले से गोसाईंगाँव के लोग शर्मसार, अमित और प्रिया ने लुटिया डुबोया -Naugachia News

गोपालपुर : करोडों रुपये के सृजन घोटाले के उजागर होने के बाद गोपालपुर थाना क्षेत्र के गोसाईंगाँव के ग्रामीण अपने को शर्मसार महसूस कर रहे हैं. बताते चलें कि सृजन की कर्त्ता धर्त्ता स्व मनोरमा देवी का ससुराल गोसाईंगाँव है. हालाँकि ससुराल से उनको कभी लगाव नहीं रहा है. सरपंच सियाशरण यादव कहते हैं कि घोटाले के उजागर होने के बाद ही हमलोगों को जानकारी मिली कि मेरे गाँव की बहू द्वारा इतनी बडी संस्था संचालित हो रही थी.

उन्हौंने बताया कि मनोरमा देवी के ससुर स्व बांके बिहारी लाल सबौर कृषि कालेज में प्रोफेसर थे. प्रोफेसर पिता के पुत्र अवधेश लाल कृषि वैञानिक थे. ग्रामीणों के अनुसार अनसंधान के दौरान ही प्रयोगशाला में अवधेश लाल की मौत हो गई. ग्रामीणों ने बताया कि गोसाईंगाँव में पैतृक संपत्ति के अलावे इन लोगों का कुछ भी नहीं है.

पिछले वर्ष गंगा नदी की भयंकर बाढ के बाद मनोरमा देवी ने गाँव के बाढ पीडितों के बीच कपडे का वितरण किया था. मनोरमा देवी की मृत्यु के बाद इस वर्ष उसके बेटे व बहू ने गोसाईंगाँव में आयोजित कार्यक्रम में भाग लिया था. ग्रामीणों ने यह भी बताया कि गाँव के लोगों को अपने एसडीओ से किसी प्रकार की सुविधा नहीं दी थी. लेकिन एनजीओ के नाम पर करोडो रुपये के घोटाले के उजागर होने पर गाँव के लोग अपने को शर्मसार महसूस कर रहे हैं. शनिवार को सीबीआई द्वारा छापेमारी करने की जानकारी ग्रामीणों ने दी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *