नवगछिया से लेकर नारायणपुर तक सृजन घोटाले के रुपये, जिसके पास कुछ नहीं अचानक अमीर -Naugachia News

सृजन के पैसे से कई लोग मालामाल हो गए हैं। नवगछिया इलाके में सृजन के पैसे से कई ईट भट्ठे चल रहे हैं। ऐसे कारोबारी शहर में जमीन खरीदकर या तो मकान बना लिए हैं या फिर अपार्टमेंट में फ्लैट खरीद लिए हैं। घोटाला उजागर होने के बाद ऐसे लोग शहर से फरार हो गए हैं और गांव में शरण लिए हुए हैं। पुलिस ऐसे लोगों की तलाश कर रही है। बताया जाता है कि अधिकांश लोग सृजन घोटाले के आरोपित व भाजपा से निष्कासित नेता विपिन शर्मा से जुड़े हैं।

नवगछिया के पांच गांवों पर पुलिस की नजर है। इन गांवों के आधा दर्जन से अधिक लोग सृजन के पैसे पर ऐश कर रहे हैं। नवगछिया से लेकर नारायणपुर तक कई ईट भट्ठे में सृजन घोटाले के रुपये लगे हैं। ऐसे लोगों पर पुलिस शिकंजा कसने की तैयारी में है। विपिन शर्मा के कितने रिश्तेदारों ने हाल ही में अकूत संपत्ति इकट्ठा कर ली है। पुलिस को जानकारी मिली है कि विपिन शर्मा के कई रिश्तेदार भागलपुर में करोड़ों की संपत्ति खरीद रखी है।

किसी ने जमीन खरीदकर खास मकान बना लिया है, या फिर अपार्टमेंट में फ्लैट ले लिया है। ऐसे लोगों का कारोबार नवगछिया में चल रहा है और भागलपुर में रह रहे हैं। सृजन घोटाला उजागर होने के बाद ऐसे लोग भागलपुर छोड़ चुके हैं। यह भी कहा जा रहा है कि कुछ लोग गांव छोड़कर भी फरार हो चुके हैं।

विपिन शर्मा अपनी हनक दिखाने के लिए कई मित्र व रिश्तेदार को सृजन से फायदा पहुंचाया है। ऐसे लोग अचानक अमीर बन गए। गांव वालों को खटकने लगा था कि जिसके पास कुछ नहीं था, ऐसे लोगों के पास अचानक इतने रुपये कहां से आ गए। सृजन घोटाला उजागर होने के बाद एक-एक कर पर्दा उठना शुरू हो गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *