नवगछिया आने से पहले ही लेडीज सिंघम के नाम से मशहूर हो चुकी हैं निधि रानी -Naugachia News

नवगछिया  : नवगछिया पुलिस जिले की पहली महिला एसपी निधि रानी ने सोमवार को नवगछिया एसपी के रूप में जिले की कमान संभाल चुकी है. शाम चार बजे उन्होंने नवगछिया पुलिस मुख्यालय में पदभार ग्रहण किया. मौके पर उन्हें गार्ड आफ ऑनर दिया गया. मालूम हो कि कमान संभालने से पहले ही आईपीएस निधि रानी नवगछिया में लेडीज सिंघम के नाम से मशहूर हो चुकी है. सोसल मीडिया में लोग नई एसपी से तरह तरह की उम्मीदें लगाये बैठे हैं. सोमवार का देर शाम नवगछिया की एसपी निधि रानी ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि अपराध नियंत्रण उनकी पहली प्राथमिकता होगी. अपराधी जरूर दहशत में रहेंगे लेकिन पुलिस का व्यवहार आम लोगों के साथ दोस्ताना होगा.

,, अपराध नियंत्रण पहली प्राथमिकता
नवगछिया की पहली महिला एसपी ने संभाली कमान
,, अपराधी रहेंगे दहशत में तो आम लोगों से रहेगा दोस्ताना व्यवहार

उन्होंने कहा कि लड़कियों और महिलाओं को आत्मरक्षा के लिए खुद पर निर्भर करवाने के लिए भी कार्य करेंगी. उन्होंने कहा कि वह कुछ घंटे पहले ही नवगछिया आयी है. सर्वप्रथम वे नवगछिया को समझने का प्रयास करेंगी. यहां पुलिस के पास क्या संसाधन हैं और क्या चुनौतियां हैं, इसकी भी वे समीक्षा करेंगी. उन्होंने कहा कि आने के साथ ही उन्होंने वरीय पुलिस पदाधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि नवगछिया का एक क्षेत्र शहरी सघन आबादी वाला व राष्ट्रीय राजमार्ग है तो दूसरा दियारा है. दोनों जगहों पर पुलिस की सक्रियता कैसे हो इसे सुनिश्चित किया जाय.

एसपी निधि रानी ने कहा कि नवगछिया वासियों को उनसे जितनी उम्मीदें हैं उस पर खड़ा उतरने का प्रयास करेंगी. उन्होंने कहा कि जितने भी फरार अपराधी हैं उन्हें गिरफ्तार किया जायेगा. तात्कालिक रूप से जिले के सभी पुलिस पदाधिकारियों और थानाध्यक्षों की बैठक बुलायी जायेगी. जिसमें विभिन्न थाना क्षेत्रों में अपराध और आने वाली समस्याओं पर विचार विमर्श किया जायेगा. मालूम हो कि 2014 बैच की महिला आपीएस निधि रानी पहली बार बतौर एसपी कमान संभाल रही हैं. इससे पहले वे एएसपीसी पद पर झंडारपुर में प्रतिनियुक्त थी. जानकारीमिली है कि आइपीएस निधि रानी ने नवगछिया के एसडीपीओ मुकुल कुमार रंजन ने नवगछिया की पुलिसिंग और आपराधिक स्थिति के बारे में विस्तार से जानकारी ले कर कुछ आवश्यक निर्देश भी दिये हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: भाई जी कॉपी नय होतोन .......