महाशिवरात्रि में भक्तिमय हुआ वातावरण

शिवालयों में उमड़े श्रद्धालु
भंगीया ना पीसो तो गाजा मंगाओ की धुन पर नाचते नजर आए भूत बेताल

IMG_20170224_24678

नवगछिया : नवगछिया अनुमंडल के विभिन्न जगहों पर महाशिवरात्रि को लेकर धूमधाम से भगवान भोलेनाथ की बारात निकाली गई. इस मौके पर गौशाला स्थित शिव मंदिर से गाजेबाजे के साथ बारात के आगे आगे भूत बेताल नाचते-गाते सड़कों पर दिखाई दिए.

IMG_20170224_277

वही नया टोला स्थित शिव मंदिर में भगवान भोले की प्रतिमा स्थापित कर साजो सज्जा के साथ उनका जलाभिषेक भक्तों द्वारा किया गया. इस मौके पर कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया. वहीं राजेंद्र कॉलोनी स्थित शिवालय में भी भक्तों की सुबह से भीड़ उमड़ती रही. भगवान भोले को प्रसन्न करने के लिए दूध गंगा जल, बेलपत्र से उनका अभिषेक किया गया.

IMG_20170224_42140

वहीं इस मौके पर कार्यक्रम का आयोजन भी किया गया. नवगछिया की सड़कों पर शाम होते ही शिव की बारात में सैकड़ों लोगों ने हिस्सा लिया. बारात को गौशाला रोड होते हुए महाराज जी चौक  स्टेशन रोड घुमाते हुए वापस मंदिर परिसर पहुंचे. वही नवगछिया के नयाटोला शिव मंदिर से बाबा भोलेनाथ के बारात के साथ विवाह स्थल पहुंचाया. इसके बाद सभी श्रद्धालुओं के बीच महा प्रसाद के रूप में खीर पूरी का वितरण भी किया गया. इसके अलावा नवगछिया अनुमंडल के जगतपुर में भी महाशिवरात्रि के मौके पर जगतपुर मुखिया प्रतिनिधि प्रदीप यादव द्वारा शिव प्रतिमा स्थापित कर महाप्रसाद का आयोजन किया गया. वही मंदिर में शिव के बारात घूमने के बाद रात्रि जागरण का भी आयोजन किया गया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *