महारैली के रंग में रंगा पटना, अलग-अलग पार्टियों के यह दिग्गज नेता होंगे शामिल

बिहार की राजधानी पटना की फिजां में बिहार के सबसे बड़े सियासी परिवार के मुखिया राजद सुप्रीमो लालू यादव की ओर से आयोजित महारैली का असर दिखने लगा है. रैली को लेकर जगह-जगह तोरणद्वार बनाये गये हैं. राजधानी पटना में बिहार के दूर-दराज से रैली में भाग लेने वालों के आने का सिलसिला जारी है.

जानकारी के मुताबिक, भाजपा भगाओ देश बचाओ रैली में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव और जदयू नेता शरद यादव, कांग्रेस के गुलाम नबी आजाद एवं सीपी जोशी सहित विभिन्न विपक्षी दलों के कुल 21 नेताओं ने आने की पुष्टि की है. राजद के प्रदेश कार्यालय से जारी एक सूची के अनुसार इन नेताओं के अलावा तृणमूल कांग्रेस, सपा, कांग्रेस, राकांपा, भाकपा, आरएलडी, जदयू, जेएमएम, जेवीएम, डीएमके, केरल कांग्रेस, आरएसपी, एआईयूडीएफ, राकांपा और जेडीएस के कुल 21 नेता लालू प्रसाद की रैली में मंच साझा करेंगे.

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और पार्टी उपाध्याक्ष राहुल गांधी का नाम इस सूची में शामिल नहीं है, पर कांग्रेस के गुलाम नबी आजाद, सी पी जोशी और वी हनुमंत राव इस रैली में उपस्थित होंगे. राकांपा का प्रतिनिधित्व बिहार के कटिहार जिला से पार्टी सांसद तारिक अनवर करेंगे. इस रैली में आरएलडी का प्रतिनिधित्व अजित सिंह के बेटे जयंत सिंह करेंगे.

राजद की इस रैली में भाकपा के महासचिव सुधाकर रेड्डी और सांसद डी राजा मौजूद रहेंगे. डीएमके का प्रतिनिधित्व पार्टी सांसद टी के एस एलंगोवन द्वारा किया जाएगा, जबकि केरल कांग्रेस के जोशी मणी मौजूद होंगे. रैली में जेएमएम से हेमंत सोरेन उपस्थित होंगे जबकि जीएमएम प्रमुख बाबू लाल मरांडी स्वयं रैली में भाग लेंगे. असम की एआईयूडीएफ के बद्रुद्दीन अजमल रैली में उपस्थित होंगे जबकि नेशनल कांफ्रेंस का प्रतिनिधित्व अली मोहम्मद सागर करेंगे. पूर्व प्रधानमंत्री एच डी देवगौडा की पार्टी जदएस का प्रतिनिधित्व इस रैली में दानिश अली करेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *