जोर पकड़ने लगी बाढ़ प्रभावित परिवारों द्वारा बाढ़ राहत की मांग, अब तक प्रशासन मूकदर्शक-Naugachia News

नवगछिया : नवगछिया अनुमंडल के सर्वाधिक बाढ़ प्रभावित क्षेत्र रंगरा ,गोपालपुर एवं इस्माइलपुर में बाढ़ प्रभावित परिवारों की स्थिति दिन प्रतिदिन काफी दयनीय होती जा रही है. गंगा एवं  कोशी के जलस्तर में अब धीरे-धीरे कमी आ रही है.

नदियों के जलस्तर में काफी कमी होने के बावजूद भी बाढ़ प्रभावित परिवारों की समस्याएं कम होने का नाम नहीं ले रही है.लंबे समय से बाढ़ प्रभावित  परिवारों के घरों में पानी जमे रहने के बाद इन परिवारों के बीच सबसे बड़ी समस्या भोजन पानी और आवास की  है.  प्रभावित परिवारों के बीच  प्रशासन द्वारा अब तक मात्र चुरा शक्कर का वितरण किया गया है जो नाकाफी साबित हो रहा है.

इसके अलावे अभी तक प्रशासन द्वारा किसी प्रकार की सहायता मुहैया नहीं कराई गई है. लिहाजा कटारिया स्टेशन एवं कटिहार बरौनी रेल खंड के दोनों किनारे शरण लिए पीड़ित परिवार प्रशासन की ओर राहत की मांग को लेकर कातर नजरों से देख रहे हैं मगर अब तक प्रशासन मूकदर्शक की भूमिका में है. नतीजतन बाढ़ प्रभावित परिवार के द्वारा प्रशासन से राहत सामग्री की मांग जोर पकड़ने लगी है.

इसके अलावा अनुमंडल के कई जनप्रतिनिधियों एवं सामाजिक कार्यकर्ताओं ने बाढ़ प्रभावित परिवारों के बीच सरकार द्वारा राहत सामग्री वितरण की मांग की है. रंगरा मुखिया संघ के अध्य्क्ष सह मंदरौनी पंचायत के मुखिया अजित कुमार सिंह, इस्माइलपुर जिलापार्षद बिपीन मंडल, आजाद हिंद मोर्चा एवं राजद नेता राजेंद्र यादव  समेत कई जनप्रतिनिधियों द्वारा प्रशासन से बाढ़ पीड़ित परिवारों के बीच जल्द राहत सामग्री वितरण की मांग की है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *