किस्मत देख भाई : इंटर क्लास बेटे के लिए लालू को मिली एमबीए पास बहू

लालू यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव की शादी पक्की होने के बाद कार्यक्रम की तैयारियां जोरों पर चल रही है। बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री दारोगा राय की पोती और आरजेडी नेता चंद्रिका राय की बेटी से तेज प्रताप यादव की शादी तय हुई है। तेज प्रताप की होने वाली पत्नी का नाम ऐश्वर्या है। ऐश्वर्या ने प्राथमिक शिक्षा पटना के नॉट्रेडम एकेडमी स्कूल से ली है। उन्होंने दिल्ली से बिजनेस मैनेजमेंट में मास्टर्स किया है।

इंटर पास हैं तेज प्रताप
तेज प्रताप ने इंटरमीडिएट तक की पढ़ाई की है। इसके आगे की पढ़ाई उन्होंने नहीं की। इसके बाद तेज प्रताप राजनीति में आ गए। 2015 में बिहार विधानसभा चुनाव में वह वैशाली जिले के महुआ विधानसभा सीट से चुनाव मैदान में उतरे और जीत दर्ज की। वह महागठबंधन सरकार में स्वास्थ्य मंत्री थे।

इंजीनियरिंग कर रही है ऐश्वर्या की बहन
चंद्रिका के तीन बच्चे हैं। दो बेटियां और एक बेटा। ऐश्वर्या की छोटी बहन आयुषी राय इंजीनियरिंग कर जॉब में है। वहीं, उसके भाई अपूर्व राय लॉ की पढ़ाई कर रहे हैं।

राबड़ी को चाहिए थी संस्कारी बहू
पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने अपने बेटों के लिए संस्कारी बहू लाने की बात की थी। राबड़ी को ऐसी बहू चाहिए थी जो सिनेमा हॉल जाने की जगह घर संभालने में ज्यादा ध्यान दे और पूजा पाठ करे। ऐश्वर्या के रूप में उनकी पहली खोज पूरी हो गई है। राबड़ी ने चंद्रिका राय के घर जाकर उनकी बेटी ऐश्वर्या राय को पसंद किया था।

पेरोल पर शादी में भाग लेंगे लालू!
तेजप्रताप के पिता राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद अभी चारा घोटाला में सजा के तहत बीमारी के चलते दिल्ली के एम्स में भर्ती हैं। लालू इस शादी में शामिल हो पाएंगे या नहीं, ये अदालत के रुख पर निर्भर करेगा। हालांकि परिवार का कहना है कि उन्हें पेरोल पर शादी में शामिल होने की पूरी संभावना है। लालू शादी में शामिल हो सकें, इसके लिए कोर्ट में अर्जी दी जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: भाई जी कॉपी नय होतोन .......