मकंदपुर पंचायत का आदर्श ग्राम धरहरा इन दिनों शर्मसार-Naugachia News

गोपालपुर : गोपालपुर थाना क्षेत्र के मकंदपुर पंचायत का आदर्श ग्राम धरहरा इन दिनों शर्मसार है. क्योंकि धरहरा की बहू मलेशिया में कार्यरत ई रवि कुमार की पत्नी कंचन कुमारी पिछले कई दिनों से अपनी ससुराल यानी धरहरा से  लापता है. धरहरा में इस घटना को लेकर तरह तरह की चर्चा सरेआम है.
कंचन के मायके नवटोलियाा में मायूसी छाई हुई है. हालाँकि कंचन के पिता लक्ष्मी सिंह मेरठ के आर्मी अस्पताल में अपना इलाज करवा रहे हैं. कंचन के मायके के लोग अनहोनी की आशंका से डरे व सहमे हुए हैं. बताते चलें कि शादी के बाद से ही कंचना का अपने ईंजिनियर पति से मोह भंग हो गया था.

जिस कारण मामला तलाक तक पहुँच गया था. लेकिन न्यायालय के निर्देश पर वह मायके में रह रही थी. लेकिन ना तो उसे पति का प्यार मिला और ना ही सास ससुर का. गोपालपुर पुलिस मामले की छान बीन कर रही है. लेकिन इस घटना से धरहरा के लोग शर्मसार हैं. क्योंकि यहाँ के लोग बेटी के जन्म लेने पर ढोल बजाकर खुशियाँ मनाते हैं और दस फलदार वृक्ष लगा कर गाँव की परम्परा का निर्वाह करते हैं.
इसी परम्परा के कायल हो सीएम नीतीश कुमार लगातार चार बार विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर धरहरा आकर बेटियों को गोद में लेकर वृक्षारोपण किया. जिस कारण धरहरा की इस अनोखी परम्परा की गूँज विदेशों तक पहुँची. लेकिन कंचन कुमारी के साथ इस घटना ने धरहरा वासियों को शर्मसार कर दिया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *