Bihar Board Result 2018: अगले तीन से चार दिन में पूरा हो जाएगा, इस महीने आएगा

BSEB result 2018: बिहार बोर्ड के 10वीं और 12वीं कक्षा के छात्र बेसब्री से परीक्षा परिणाम का इंतजार कर रहे हैं। बिहार बोर्ड इंटरमीडिएट और बिहार बोर्ड हाईस्कूल दोनों का ही मूल्यांकन करीब करीब पूरा हो चुका है। बिहार बोर्ड के अधिकारी रिजल्ट तैयारी करने में जुट गए हैं। जल्द ही नतीजों की तारीखों का ऐलान हो सकता है। पटना में इंटरमीडिएट की 10,000 और मुंगेर में 61,000 कॉपियों की जांच किया जाना अभी बाकी है। बिहार बोर्ड के अनुसार एक सप्ताह में मूल्यांकन का काम पूरा होगा। बिहार बोर्ड के अनुसार मैट्रिक की सभी कॉपियों का मूल्यांकन अगले तीन से चार दिन में पूरा हो जाएगा।

बिहार बोर्ड के अध्यक्ष आनंद किशोर ने बताया है कि इंटरमीडिएट और मैट्रिक का रिजल्ट अप्रैल अंतिम सप्ताह या फिर मई के प्रथम सप्ताह में जारी कर दिया जाएगा। आनंद किशोर ने बताया कि पहले इंटरमीडिएट और फिर मैट्रिक का रिजल्ट घोषित किया जाएगा।

परीक्षा परिणाम के ऐलान के बाद विद्यार्थी Bihar Board result 2018 आधिकारिक वेबसाइट biharboard.ac.in पर भी रिजल्ट चेक कर सकते हैं।

बिहार बोर्ड की मैट्रिक परीक्षा में इस बार कुल 17 लाख 70 हजार 42 परीक्षार्थी पंजीकृत थे। जबकि इंटरमीडिएट की परीक्षा में 12.8 लाख पंजीकृत थे। बोर्ड की कोशिश थी कि परिणाम मध्य अप्रैल तक घोषित कर दिया जाएगा लेकिन कापियों की जांच में हुई लेटलतीफी के कारण बोर्ड प्रशासन का प्रयास फीका पड़ गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: भाई जी कॉपी नय होतोन .......