खुशखबरी : स्मार्ट सिटी में अब शहरवासियों को सुविधाएं मिलनी शुरू

बिहार के स्मार्ट सिटी भागलपुर में अब शहरवासियों को सुविधाएं मिलनी शुरू हो रही है. भागलपुर के नगर वासियों को अब जिम का आनंद उठा सकेंगे जो सैंडिस कंपाउंड में यह ओपन जिम बनकर तैयार है इस जिम का उद्घाटन स्मार्ट सिटी के चेयरमैन बुधवार को करेंगे. इस जिम में बड़े लोगों के अलावे बच्चों को के लिए भी वयवस्था किया गया है.

1440705591-3236

इस जिम के निर्माण में लगभग पांच लाख रुपया वहां किया गया है जिम के उपकरण नौ अलग-अलग जगहों पर लगाया गया है. इस ओपन जिम में वॉकर, एयर स्विंग, हार्श राइडर स्टेशन, सिटअप स्टेशन, स्टेयर स्टेपर, लेग प्रेस, पुल चेयर, सिटेड चेस्ट प्रेस इसके अलावे डबल क्रास वॉकर भी लगाया गया है जैसे ही इस जिम में सोमवार को उपकरण लगा युवा खासे उत्साहित नजर आये युवाओं का कहना है कि वो अपने फिटनेस का ध्यान अच्छे से रख सकते हैं तथा कुछ युवाओं का कहना है की उनके करियर के लिए लाभदायक होगा खासकर जो सेना में जाना कहते है इसके लिए यहां हर सुविधा लगभग उपलब्ध है खास बात यह है कि यह जिम बिल्कुल निशुल्क है. जिम के पास फव्वारा का कार्य अभी पूरा नही हुआ है जो चार दिनों में पूरा कर लिया जायेगा इसके अलावे कुर्सियां भी लगाई गई हैं.

स्मार्ट सिटी लिमिटेड के सीईओ अवनीश कुमार सिंह के अनुसार शहर के तिलकामांझी चौक पर जल्द एक बड़ा डिस्प्ले बोर्ड लग जायेगा इसके अलावे स्टेशन चौक, घंटाघर और खलीफाबाग सहित पांच स्थानों पर बड़े और छोटे डिस्प्ले बोर्ड लगेगी जिसमे सरकार की योजनाओं को प्रदर्शित किया जायेगा.
इसके अलावे इस योजना से लाजपत पार्क, सैंडिस कंपाउंड व पुलिस लाइन में जिम की सुविधा मिलेगी. गौरतलब है कि भागलपुर को स्मार्ट सिटी के रूप में विकसित किया जाना है इस ओर यह पहला कदम है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *