भागलपुर जा रहे तो बड़ी खबर, स्कूल, बस और ऑटो रिक्शा बाजार प्रतिष्ठान आज सब बंद

एसी/एसटी एक्ट में संशोधन किए जाने के विरोध में सोमवार को भारत बंद की सफलता को लेकर रविवार की शाम राजनीति दलों और संगठनों ने बैठक कर बंद को सफल बनाने का आह्वान किया गया। सभी से दुकान और प्रतिष्ठान बंद कर बंद को सफल बनाने की अपील की। इधर, बंद को लेकर जीआरपी और आरपीएफ पूरी तरह अलर्ट है। भागलपुर, नाथनगर, सुल्तानगंज और अकबरनगर स्टेशनों पर जवानों को भेजा तैनात किया है।

जन अधिकार युवा परिषद प्रदेश अध्यक्ष डॉ. चक्रपाणि हिमाशु ने कहा कि जाप सूबे के सभी जिले भर सड़कों पर उतरकर पार्टी के बैनर और झडा लेकर आदोलन को पुरजोर समर्थन करेगा। स्कूल प्राइवेट स्कूल बस और ऑटो रिक्शा बाजार प्रतिष्ठान बंद कराया जाएगा। आकस्मिक सेवा एंबुलेंस सेवा को इससे अलग रखा गया है। वहीं, नागरिक विकास समिति की ओर से बंद को सफल बनाने की अपील की गई। समिति के अध्यक्ष रिजवान खान ने कहा कि बंद को पूरी तरह सफल किया जाएगा।

इधर, झुग्गी झोपड़ी संघर्ष समिति के संयोजक प्रकाश पासवान की अध्यक्षता में बैठक हुई। इसमें सुप्रीम कोर्ट द्वारा एक्ट के संशोधन पर पुर्नविचार के फैसले पर आपत्ति जताई गई। साथ ही दो अप्रैल को भारत बंद का समर्थन करने की बात कही। इन्होंने कहा कि दलित और वंचित को अधिकार से बाहर रखने का प्रयास किया जा रहा है।

भाकपा माले के नगर प्रभारी मुकेश मुक्त ने बंद का समर्थन किया है और लोगों से इस बिल का विरोध करने का आह्वान किया है। ऐक्टू के राज्य सचिव सुभाष कुमार ने बंद को पूरी तरह सफल बनाने के लिए समर्थन किया है।

शांतिपूर्ण तरीके से करें प्रदर्शन : एसएसपी

भारत बंद को लेकर एसएसपी मनोज कुमार ने बंद समर्थकों को शांतिपूर्ण तरीके से प्रदर्शन करने को कहा। उन्होंने कहा कि बंद के दौरान उपद्रव और वाहनों से तोड़फोड़ किया गया तो सभी पर कार्रवाई की जाएगी। पुलिसिया व्यवस्था में बाधा डालने वालों को किसी भी सूरत में नहीं बख्शा जाएगा। शहर के सभी चौक-चौराहों पर पुलिस के जवान और पदाधिकारी तैनात रहेंगे। वहीं, ग्रामीण इलाकों में भी संबंधित थाने की पुलिस को अलर्ट कर दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: भाई जी कॉपी नय होतोन .......