बाबा बिशु राउत सेतु पथ पर मौत के रस्ते पर लगा लगाम, मिलेगा चेक यहा लगेगा कैंप -Naugachia News

नवगछिया: उद्घाटन होने के दो वर्ष बीत जाने के बाद भी भूमि अधिग्रहण के पेंच में फंसे बाबा बिशु राउत सेतु पथ के निर्माण की हरी झंडी मिलने की संभावना है. इस संदर्भ में नवगछिया अनुमंडल प्रशासन ने दावा किया है कि जल्द ही किसानों को चेक के माध्यम से रकम का भुगतान किया जायेगा. इस प्रक्रिया में सर्वप्रथम सोमवार को मध्य विद्यालय कदवा में एक कैंप का आयोजन कर भू मालिकों से आवश्यक कागजात लिये जायेंगे. जानकारी मिली है कि कुल 74 किसानों के बीच 18 करोड़ 22 लाख रूपये का वितरण होना है.

, जल्द ही भू मालिकों को मिलेगा चेक
,, भू मालिकों से कागजात लेने के लिए मध्य विद्यालय कदवा में लगेगा कैंप

नवगछिया के अनुमंडल पदाधिकारी मुकेश कुमार ने कहा कि अभी पुल निर्माण निगत द्वारा पैसा नहीं भेजा गया है लेकिन जल्द ही रकम भेज दिये जाने की संभावना है. इसी प्रक्रिया में सोमवार को कैंप का आयोजन कर किसानों से आवश्यक कागजात लिये जायेंगे और जिन लोगों को उक्त अधिग्रहण के संबंध में आपत्ति है वे भी अपनी आपत्ति इसी कैंप में दे सकेंगे. नवगछिया के अनुमंडल पदाधिकारी ने कहा कि सोमवार को आयोजित होने वाले कैंप में किसानों से अधिग्रहित की गयी

जमीन का अद्यतन एलपीसी, अद्यतन लगान रसीद, फोटो पहचान पत्र, आधार कार्ड, पैन कार्ड की छाया प्रति जमा करना होगा और प्रमाणित भी करवाना होगा. वैसे किसान जिनके जमीन का अधिग्रहण किया गया है वैसे किसान के परिवार के दो व्यक्तियों को गवाह में कैंप में मौजूद रहने का भी प्रावधान सुनिश्चित किया गया है. एसडीओ ने कहा कि अगर उक्त जमीन अधिग्रहण के संबंध में किसी भी पारिवारिक सदस्य को आपत्ति हो तो वे भी अपनी आपत्ति शिविर में दर्ज करा सकते हैं. एसडीओ ने कहा कि आगामी दस दिनों में अधिग्रहण की पूरी समस्या को समाप्त कर लिये जाने की उम्मीद है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: भाई जी कॉपी नय होतोन .......