बकरीद को लेकर चप्पे चप्पे रहेगी नजर अनुमंडल कार्यालय में कन्ट्रोल रूम बनेगा-Naugachia News

नवगछिया : शुक्रवार को नवगछिया अनुमंडल सभागार में नवगछिया अनुमंडल पदाधिकारी डॉक्टर आदित्य प्रकाश की अद्यक्षता में बकरीद को लेकर प्रखंड स्तर के अधिकारी और जनप्रतिनिधि के साथ बैठक आयोजित की गयी. बैठक के दौरान एसडीओ ने कहा कि नवगछिया अनुमंडल के सभी ऐसे जगहों को चिह्नित कर लिया गया है जहाँ नमाज़ होता है ऐसे जगहों पर पुलिस बल की प्रतिनुक्ति की जायेगी, साथी ही अनुमंडल कार्यालय में तीन दिन तक कन्ट्रोल रूम बनाया जायेगा.

बकरीद की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर मौके पर मौजूद जनप्रतिनिधियों ने कहा कि बकरीद के दिन आपसी सौहार्द ना बिगड़े इसके लिए बकरीद के दिन पुलिस जिला के सभी थाना क्षेत्र में पुलिस गस्ती चुस्त हो. वहीं बैठक में आये आजाद हिंद मोर्चा के अध्य्क्ष राजेंद्र यादव ने कहा कि नवगछिया एक ऐसा जगह से जहाँ पर्व हिन्दू का हो या मुस्लमान का दोनों धर्म के लोग एक दूसरे की मदद करते है आज तक नवगछिया में आपसी सौहार्द नहीं बिगड़ी है और ना ही कभी बिगड़ेगी. मालूम हो की नवगछिया अनुमंडल में बकरीद के दिन उजानी, मखातकिया, मुमताज मोहल्ला, जमुनिया पंचायत भवन, खरीक बाजार, मीरजाफरी, भठगमा, लोकमानपुर, गोपालपुर, सुंघटिया बाजार, पकरा समेत कई जगहों पर नवाज होता है.

वहीं बैठक के दौरान डीसीएलआर सुरेंद्र कुमार अलबेला ने बैठक में मौजूद सभी लोगों से कहा कि बकरीद  के दिन शांति समिति के सभी सदश्य अपने आस पास का पूरा ध्यान रखेंगे इसके अलावा किसी भी तरह की अफवाह से बचेंगे क्यूकी अफवाह आग की तरह फैलती है. बैठक में मौजूद डीएसपी मुकुल कुमार रंजन ने कहा कि बकरीद के दिन अपने अपने बच्चों पर विसेष ध्यान दें, अफवाह से बचे साथ ही उन्होंने कहा कि बकरीद की दिन सभी चिह्नित जगहों पर पुलिस गस्ती रहेगी. बैठक में सभी प्रखंड के बीडीओ, सीओ, नवगछिया पुलिस जिला के सभी थाना प्रभारी समेत कई जनप्रतिनिधि मौजूद थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *