तेजप्रताप यादव के साथ सोशल मीडिया पर वायरल हो रही, आखिर ये लड़की कौन है?

 27 अगस्त की राजद की रैली में सबके साथ एक और चेहरा मंच पर मौजूद था। उसका नाम है पंखुड़ी पाठक। उनकी तस्वीर लालू यादव  के बड़े बेटे और बिहार के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेजप्रताप यादव के साथ  सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। वो लालू की रैली के दिन मंच पर भी मौजूद थी। उसकी तस्वीरें लालू यादव के साथ भी दिखी हैं। ये फोटो फेसबुक पर बने कई ग्रुप पर मौजूद है। ग्रुप में कई लोग ये पूछ रहे हैं कि आखिर ये लड़की कौन है?

बता दें कि 27 अगस्त को पटना में हुई लालू की रैली के दौरान पंखुड़ी पाठक वहां मंच पर भी मौजूद थीं और सबको नमस्कार किया, उसके बाद उन्होंने तस्वीरें भी खिंचवाईं।

27 अगस्त को लालू की महारैली में थीं मौजूद

पंखुड़ी पाठक 27 अगस्त को पटना के गांधी मैदान में हुई आरजेडी की महारैली के दौरान मंच पर मौजूद थी।

समाजवाद में आस्था होने के कारण ही वह 2010 में पार्टी से जुड़ीं। यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव की क्रांति रथ यात्रा में भी उन्होंने भाग लि‍या था। अखिलेश यादव और उनकी पत्नी डिंपल यादव से भी पंखुड़ी के अच्छे संबंध हैं। इसीलिये लालू परिवार से भी निकटता की बात कही जा रही है।

लोग पूछ रहे- आखिर कौन है ये पंखुड़ी पाठक

जानकारी के लिए बता दें कि पंखुड़ी पाठक दि‍ल्ली यूनिवर्सिटी में लॉ की स्टूडेंट हैं और सपा की युवा कार्यकर्ता हैं। इसी साल यूपी विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी ने उन्हें पार्टी का प्रवक्ता भी बनाया था। इसके साथ ही सोशल मीडि‍या पर पार्टी का स्टैंड रखने के लिए भी पंखुड़ी पाठक को अप्वॉइंट किया गया था।

पंखुड़ी का जन्म 1992 में हुआ था। दिल्ली की रहने वाली 24 साल की पंखुड़ी नॉन पॉलि‍टि‍कल बैकग्राउंड से हैं।

उनके पिता जेसी पाठक और मां आरती पाठक दोनों ही डॉक्टर हैं, जो निजी प्रैक्टिस करते हैं। उनका एक छोटा भाई चिराग पाठक है जो अभी ग्रेजुएशन फर्स्ट ईयर का स्टूडेंट है।

पंखुड़ी लड़ चुकी हैं छात्र संघ का भी चुनाव

पंखुड़ी लंबे समय से समाजवादी पार्टी की छात्र सभा से जुड़ी रही हैं। 2010 में हंसराज कॉलेज के चुनाव में उन्होंने ज्वाइंट सेक्रेटरी पद का चुनाव जीता था। उस समय इनकी उम्र लगभग 18 साल थी। उन्होंने 2 से 3 साल तक पार्टी की तरफ से प्रत्याशि‍यों को छात्रसंघ का चुनाव भी लड़ाया।

इसके बदले में पार्टी ने रिटर्न गिफ्ट देते हुए उन्हें 2013 में लोहि‍या वाहि‍नी का नेशनल सेक्रेटरी बना दिया।पंखुड़ी सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव हैं। फेसबुक पर उनके हजारों फॉलोवर हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *