January 22, 2022

Naugachia News

THE SOUL OF THE CITY

भागलपुर में रेलवे विभाग की बड़ी लापरवाही लाश पर से गुजरती रही ट्रेनें.. इंसानियत गयी मर

भागलपुर में रेलवे विभाग की बड़ी लापरवाही सामने आई है। जमालपुर रेलखंड के हबीबपुर बदरेआलमपुर के समीप रेलवे पाया संख्या 307/7 व 307/8 के बीच एक अधेड़ व्यक्ति ने ट्रेन के सामने कूद कर सुसाइड कर लिया। घटना शनिवार की सुबह 8 बजे के करीब की है। जानकारी मिलते ही रेल थाना पुलिस मौके पर पहुंची। साथ ही हबीबपुर थाना पुलिस भी पहुंची। लेकिन दोनों के बीच कई घंटों तक सीमा विवाद चलता रहा। इस बीच शव रेलवे ट्रैक पर ही पड़ा रहा। उसके ऊपर से ट्रेनें गुजरती रहीं।

बाद में शव की शिनाख्त विश्वविद्यालय थाना क्षेत्र के साहेबगंज नया टोला निवासी मोहम्मद सकुर (55 साल) के रूप में हुई। उसके सात पुत्र व एक पुत्री हैं। वह मजदूरी करता था। जानकारी मिलने पर पहुंचे परिजन आक्रोशित हो गए और हंगामा करने लगे।

परिजनों ने बताया कि घटना के बाद कई घंटों तक रेलवे ट्रैक पर शव पड़ा रहा। उसके ऊपर से ट्रेनें गुजरती रही। लेकिन पुलिस कर्मियों ने शव को ट्रैक से उठाकर किनारे नहीं रखा। कहा कि रेल थाना पुलिस ने बताया था कि मामले की जानकारी का मेमो भागलपुर स्टेशन मास्टर को भी दिया गया था। इसके बाद ट्रैक पर रेल परिचालन बंद कर देना था। फिर भी ट्रैक पर ट्रेनों की आवाजाही लगी रही।

हंगामे के बाद परिजन बिना पोस्टमार्टम कराए ही दोपहर 1 बजे के करीब शव को लेकर चले गए। इस तरह अधेड़ का शव लगभग 5 घंटे तक ट्रैक पर पड़ा रहा। वहां मौजूद रहे लोगों के अनुसार इस बीच एक मालगाड़ी और पैसेंजर समेत 3 ट्रेनें शव के ऊपर से गुजरीं।

मामले में भागलपुर जीआरपी थानाध्यक्ष अनिल कुमार ने बताया कि रेलवे ट्रैक पर साहेबगंज के एक अधेड़ व्यक्ति की कटने से मौत हुई थी। इसकी सूचना पर पुलिस टीम को भेजा गया था। इलाका जिला पुलिस के दायरे में आता है। घटनास्थल पर पहुंचे हबीबपुर थाना पुलिस ने भी शव को पोस्टमार्टम के लिए नहीं भेजा। नतीजतन परिजन शव लेकर चले गए।

चोर चोर चोर.. कॉपी कर रहा है