भागलपुर की जाबांज बेटी अभी ज़िन्दगी और मौत के बीच जंग लड़ रही है। उसने न तो अपराधियों से लड़ते समय हार मानी थी और न ही ज़िन्दगी की जंग में हार माना है। हालांकि, उसकी मौत की अफवाह सोशल मीडिया पर तेजी से फैलाई जा रही है। भागलपुर की एसिड पीड़िता का इलाज चल रहा है। डॉक्टर्स उसे बचाने की हर संभव कोशिश कर रहे हैं। भागलपुर रेंज के डीआईजी विकास वैभव ने मौत को अफवाह बताते हुए साफ कर दिया है कि दोषियों को सख्त से सख्त सजा दिलवाएंगे।

ा विहार कॉलोनी में एक घर में घुसकर अपराधियों ने इंटर में पढ़ने वाली लड़की से छेड़छाड़ की कोशिश के बाद उसे तेजाब से नहला दिया था। घटना शुक्रवार की शाम की है।

मां के सामने बेटी के साथ बलात्कार की कोशिश, विरोध करने पर एसिड से नहाया

अपराधियों ने इस घटना को जिस वक्त अंजाम दिया, उस वक्त पीड़िता की मां भी घर में मौजूद थीं। मगर अपराधियों ने घटना के समय पीड़िता की मां को हथियार के बल पर रोके रखा था।

पुलिस के अनुसार, अलीगंज मुहल्ले के एक घर में चार सिरफिरे युवक घुस गए और वे 12वीं की छात्रा के साथ जबरदस्ती करने लगे। जब छात्रा ने इसका विरोध किया तो अपराधियों ने छात्रा पर तेजाब उड़ेल दिया। वहीं, परिजनों का कहना है कि अपराधियों ने पहले छात्रा के साथ जबरदस्ती करने की कोशिश की। फिर बाद में छात्रा और उसकी मां द्वारा विरोध किये जाने पर उन्होंने छात्रा पर एसिड फेंक कर उसके चेहरे समेत सीने और पेट के अधिकांश हिस्से को बुरी तरह से जला दिया।

हिरासत में लिए गए हैं युवक, दुस्साहस से सकते में है पुलिस


पीड़िता की मां ने कहा, “तेजाब और हथियार लिए युवक रसोई घर में घुस आए और 16 वर्षीय बेटी के साथ छेड़खानी करने लगे। मैंने जब इसका विरोध किया तो हथियार के बल पर मुझे रोक कर बेटी पर तेजाब डाल दिया।” तेजाब से बुरी तरह झुलसी छात्रा जोर-जोर से मदद के लिए चिल्लाने लगी। उसकी आवाज सुनकर आसपास से काफी संख्या में लोग घर के बाहर जमा हो गए।

Whatsapp group Join

लोगों की मदद से छात्रा को तत्काल स्थानीय अस्पताल ले जाया गया है। फिलहाल उसका इलाज बनारस में चल रहा है। हालांकि, पीड़िता की स्थिति अब भी नाजुक बनी हुई है। भागलपुर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आशीष भारती ने शनिवार को बताया कि इस मामले में दो युवकों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

मौत की खबर अफवाह, दोषियों को किसी हाल में बख्शेंगे नहीं : डीआईजी


इस बीच शनिवार की रात से सोशल मीडिया पर पीड़िता के मौत की खबर दौड़ने लगी। ‘रिपब्लिकन न्यूज़’ से बात करते हुए डीआईजी विकास वैभव ने कहा कि पीड़िता का इलाज चल रहा है।

डीआईजी ने मौत का खंडन करते हुए कहा कि हम पूरी कोशिश कर रहे हैं कि पीड़िता को बचाया जा सके। डीआईजी ने कहा कि दोषियों को किसी हाल में बख्शा नहीं जाएगा। उनके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।